Jharkhand News: जमीन घोटाला मामले में ED की बड़ी कार्रवाई, रांची में करोड़ों की जमीन कुर्क

Jharkhand ED: झारखंड ईडी ने जमीन घोटाला मामले में 320 करोड़ की 36.501 एकड़ जमीन को अटैच किया है. ईडी ने पूर्व सीएम सहित पांच लोगों के खिलाफ इस मामले में चार्जशीट को दाखिल किया था.

New Update
रांची ईडी की बड़ी कार्रवाई

जमीन घोटाला मामले में ED की बड़ी कार्रवाई

झारखंड में ईडी ने जमीन घोटाला मामले में अपनी जांच करते हुए बड़ा एक्शन लिया है. मनी लांड्रिंग के मामले में 300 करोड़ रुपए से ज्यादा की जमीन को ईडी ने अटैच किया है. 

Advertisment

झारखंड ED ने जमीन घोटाला मामले में 320 करोड़ की 36.501 एकड़ जमीन को अटैच किया है. जमीन घोटाला मामले में ही झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी हुई थी. गिरफ्तारी के पहले हेमंत सोरेन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.

बीते दिनों झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन सहित पांच लोगों के खिलाफ इस मामले में चार्जशीट को दाखिल किया था.

जमीन घोटाला मामले में कई बड़े नाम शामिल

Advertisment

31 जनवरी को हेमंत सोरेन को बरियातू स्थित 8.46 एकड़ जमीन घोटाला मामले में गिरफ्तार किया गया था. लंबी पूछताछ के बाद हेमंत सोरेन को उनके आवास से ईडी ने गिरफ्तार किया था. गिरफ्तारी के बाद हेमंत सोरेन की न्यायिक हिरासत में पूछताछ शुरू हुई थी. दो महीने से ज्यादा समय से पूर्व सीएम जेल में बंद हैं. 

जमीन घोटाला मामले में झारखंड के कई बड़े नाम शामिल है, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री के अलावा पूर्व डीसी, कोलकाता के कारोबारी सहित तत्कालीन राजस्व आंचल उप निरीक्षक को भी आरोपी बनाया गया है. इनमें से अधिकांश आरोपित बिरसा मुंडा केंद्रीय जेल में बंद है.

इधर बीते दिनों हेमंत सोरेन ने झारखंड विधानसभा के बजट सत्र में शामिल नहीं होने पर सुप्रीम कोर्ट से अपनी याचिका को वापस ले लिया था. पूर्व सीएम ने 23 फरवरी से 2 मार्च तक के बजट सत्र में भाग लेने के लिए झारखंड हाईकोर्ट से अनुमति मांगी थी. जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था. हेमंत सोरेन ने झारखंड हाईकोर्ट की तरफ से खारिज याचिका को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी.

Land scam case jharkhand ED ED in land scam Ranchi ED in land scam