कांग्रेस की 11वीं लिस्ट हुई जारी, बिहार के भागलपुर, कटिहार और किशनगंज से प्रत्याशियों के नाम उजागर

कांग्रेस ने बिहार के भागलपुर, कटिहार और किशनगंज के प्रत्याशियों के नाम को उजागर किया है. भागलपुर से अजीत शर्मा, कटिहार से तारिक अनवर और किशनगंज से मोहम्मद जावेद चुनावी मैदान में उतरेंगे.

New Update
कांग्रेस की 11वीं सूची

कांग्रेस की 11वीं लिस्ट हुई जारी

कांग्रेस पार्टी ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उम्मीदवारों की 11वीं लिस्ट को जारी किया. इस लिस्ट में कांग्रेस ने देश भर के अलग-अलग राज्यों के लिए 17 उम्मीदवारों की घोषणा की, जिसमें से बिहार के लिए भी तीन उम्मीदवारों के नाम का ऐलान हुआ है.

Advertisment
कांग्रेस की 11वीं लिस्ट
कांग्रेस की 11वीं लिस्ट

11वीं लिस्ट में कांग्रेस ने बिहार के भागलपुर, कटिहार और किशनगंज के प्रत्याशियों के नाम को उजागर किया है. भागलपुर से कांग्रेस‌ के सिंबल पर अजीत शर्मा, कटिहार से तारिक अनवर और किशनगंज से मोहम्मद जावेद चुनावी मैदान में उतरेंगे. अजित शर्मा भागलपुर के विधायक है, कांग्रेस ने हमेशा ही अजीत पर भरोसा जाताया है. इलाके में अजीत शर्मा की छवि एक कद्दावर नेता की रही है.

NDA को 40 में से 39 सीटों पर मिली थी जीत

Advertisment

तारिक अनवर कटिहार से चुनाव लड़ने के लिए चुने गए हैं. 2014 के चुनाव में तारिक अनवर ने इस सीट से जीत हासिल की थी. हालांकि 2019 के चुनाव में उन्हें को हार का सामना करना पड़ा था. इस बार के चुनाव में जदयू के दुलाल चंद्र से तारिक का मुकाबला होगा.

वहीं बिहार के किशनगंज सीट से मोहम्मद जावेद पर पार्टी ने भरोसा जताया है. किशनगंज एकमात्र सीट है जहां पर आज भी कांग्रेस का ही दबदबा रहा है. पिछले चुनाव में महागठबंधन को मात्र एक सीट पर बिहार में जीत मिली थी. 2019 के आम चुनाव में 40 में से 39 सीटों पर एनडीए को जीत मिली थी, तो वहीं कांग्रेस का पाले में किशनगंज सीट गई थी.

कांग्रेस की ओर से जारी हुई आज की लिस्ट में भी पप्पू यादव को कुछ हासिल नहीं हुआ. पप्पू यादव पूर्णिया सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं जिसके लिए उन्होंने कांग्रेस पार्टी में अपनी जाप पार्टी का विलय कराया था. वह चाहते हैं कि कांग्रेस पार्टी पूर्णिया सीट से उन्हें टिकट दे. मालूम हो कि बिहार में महागठबंधन के  सीट बंटवारे में 9 सीट कांग्रेस पार्टी के खाते में गई है. हालांकि इस 9 सीट में से पूर्णिया सीट शामिल नहीं है.

आज तीन सीटों पर नाम के ऐलान के बाद बाकी बची हुई सीटों पर ऐलान जल्द ही किया जा सकता है.

Bihar loksabha election 2024 11th list of Congress congress candidates in bihar