शिक्षा मंत्री का ऐलान, इसी महीने आएगी बिहार में शिक्षकों की ट्रांसफर-पोस्टिंग पॉलिसी

शिक्षा मंत्री सुनील कुमार ने ऐलान किया है कि इस महीने ही शिक्षकों की ट्रांसफर पॉलिसी आ जाएगी. इस नई पॉलिसी में दिव्यांग और बीमार शिक्षकों एवं महिला शिक्षकों के तबादले का विशेष ध्यान रखा जाएगा.

New Update
इसी महीने आएगी ट्रांसफर पोस्टिंग पॉलिसी

इसी महीने आएगी ट्रांसफर पोस्टिंग पॉलिसी

बिहार के सरकारी शिक्षकों की ट्रांसफर पोस्टिंग-पॉलिसी इसी महीने आएगी. राज्य के शिक्षा मंत्री सुनील कुमार ने ऐलान किया है कि इस महीने ही शिक्षकों की ट्रांसफर पॉलिसी आ जाएगी. इस नई पॉलिसी में दिव्यांग और बीमार शिक्षकों एवं महिला शिक्षकों के तबादले का विशेष ध्यान रखा जाएगा. शिक्षक दिवस के मौके पर पटना में राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन हुआ था. जहां श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल में शिक्षा मंत्री के द्वारा 41 शिक्षकों को सम्मानित किया गया. इसी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शिक्षा मंत्री ने ट्रांसफर-पोस्टिंग पॉलिसी को लेकर जानकारी दी.

शिक्षा मंत्री सुनील कुमार ने कहा कि शिक्षकों के प्रति हमारी शुभकामनाएं हैं. बिहार का भविष्य यहां के बच्चे हैं और उन्हें बेहतर बनाने का काम शिक्षक कर सके. इसके लिए इसी महीने के अंत तक शिक्षकों की ट्रांसफर पॉलिसी आ सकती है. हालांकि शिक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि पॉलिसी को लागू करने में थोड़ा समय लग सकता है. दरअसल तकरीब पौने 2 लाख शिक्षकों ने सक्षमता परीक्षा पास की है. ट्रांसफर को लेकर सॉफ्टवेयर तैयार करने में भी वक्त लगने की बात शिक्षा मंत्री ने बताई.

बता दें कि बिहार में शिक्षकों के ट्रांसफर को लेकर नई पॉलिसी पर लंबे समय से काम हो रहा है. इसके लिए शिक्षा विभाग ने बैद्यनाथ यादव की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया गया था, जिनके रिपोर्ट के आधार पर शिक्षकों के ट्रांसफर की पॉलिसी तैयार की जाएगी. ऐसा माना जा रहा है कि इस महीने के अंत तक ट्रांसफर-पोस्टिंग की पॉलिसी तैयार हो जाएगी. जिस पर अगले महीने से राज्य सरकार अमल करना शुरू कर देगी.

Bihar NEWS Bihar teachers transfer posting Bihar education minister