बिहार में होली के दिन सरकारी विद्यालयों में परीक्षा, शिक्षक संघ ने शिक्षा मंत्री से की मुलाकात

25 मार्च को बिहार के सरकारी स्कूलों में पहली से आठवीं तक की परीक्षाओं का आयोजन होगा. इस परीक्षा को लेकर शिक्षक संघ ने शिक्षा मंत्री से मुलाकात की है. शिक्षा मंत्री ने संघ को आश्वासन दिया है.

New Update
बिहार में होली पर परीक्षा

बिहार में होली के दिन सरकारी विद्यालयों में परीक्षा

इस साल 24 और 25 मार्च को देशभर में होली का त्यौहार मनाया जाएगा. यूपी, बिहार जैसे राज्य में होली का अलग ही माहौल देखने को मिलता है. इस साल भी बिहार में होली की तैयारी धूमधाम से शुरू हो गई है. लेकिन इसी बीच बिहार के सरकारी स्कूलों में पहली से आठवीं तक के परीक्षाओं का आयोजन किया जाने वाला है. जिस वजह से होली काफी लोगों के लिए परेशानी का त्योहार बन सकती है.  

Advertisment

25 मार्च को बिहार के सरकारी स्कूलों में पहली से आठवीं तक की परीक्षाओं को लेकर प्राथमिक शिक्षक संघ के एक प्रतिनिधि मंडल ने शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी से मुलाकात की. शिक्षक संघ ने विजय चौधरी के सामने अपनी परेशानियों को रखा.

अवकाश कैलेंडर में होली की छुट्टी 26, 27 मार्च को

शिक्षक संघ के कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा कि 25 मार्च को आयोजित वार्षिक परीक्षा की तिथि में बदलाव किया जाए और उस तिथि को होली की छुट्टी घोषित की जाए. 25 मार्च को गणित की परीक्षा आयोजित की गई है. इसी दौरान होली मनाए जाने वाली है, जिससे शिक्षक संघ और बच्चे सभी परेशान होंगे. बच्चे भी अगर होली के दिन परीक्षा देने आएंगे तो इस वजह से उन पर मानसिक दबाव बढ़ेगा.

शिक्षा मंत्री ने शिक्षक संघ को इसके लिए सकारात्मक आश्वासन दिया और कहा कि मंत्रिमंडल का विस्तार होने के बाद आप लोगों को बुलाकर फिर से वार्ता की जाएगी.

मालूम हो कि बिहार के अवकाश कैलेंडर में होली की छुट्टी 26, 27 मार्च को रखी गई है. पहली से आठवीं तक की परीक्षा के लिए कैलेंडर के अनुसार 18 से 28 मार्च तक सरकारी स्कूलों में परीक्षा ली जाएगी. इस तरह 25 मार्च को गणित की परीक्षा का आयोजन होगा.

Holi in Bihar exam on holi