छत्तीसगढ़ के बेमेतरा स्थित बारूद फैक्ट्री में धमाका, कई लोगों की मौत की खबर

छत्तीसगढ़ के बेमेतेरा जिले में स्थित बारूद फैक्ट्री में शनिवार सुबह धमाका हो गया है. मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि ब्लास्ट में 10 से 12 लोग मरे हैं. मृतकों की संख्या अभी और बढ़ सकती है.

New Update
छत्तीसगढ़ के बेमेतरा स्थित बारूद फैक्ट्री में धमाका

छत्तीसगढ़ के बेमेतरा स्थित बारूद फैक्ट्री में धमाका

छत्तीसगढ़ के बेमेतेरा जिले में स्थित बारूद फैक्ट्री (Explosion in gunpowder factory) में शनिवार सुबह धमाका हो गया है. इस घटना में मरने वाले लोगों की अभीतक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि ब्लास्ट में 10 से 12 लोग मरे हैं. मृतकों की संख्या अभी और बढ़ सकती है. क्योंकि मलबे में कई लोग दबे हो सकते हैं.

Advertisment

फैक्ट्री में धमाके की आवाज कई किलोमीटर तक सुनी गयी. बताया जा रहा है, घटना सुबह छह से सात बजे के बीच हुआ है.

बारूद फैक्ट्री बेमेतरा जिले के बोरसी गांव में बने 'स्पेशल ब्लास्ट लिमिटेड बारूद फैक्ट्री' में हुआ है. फैक्ट्री में 800 से ज्यादा मजदूर काम करते हैं. घटना के बाद रेस्क्यू के लिए SDRF की टीम रायपुर से बेमेतरा के लिए निकल चुके हैं. वहीं स्थानीय पुलिस प्रशासन और ग्रामीणों की मदद से घायलों को नजदीकी मेहाकारा अस्पताल और नजदीकी अन्य अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

फ़िलहाल घटना का कारण पता नहीं चला सका है. डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने मृतकों के परिजनों और घायलों के प्रति शोक व्यक्त किया है. साथ ही कहा घटना का कारण जाँच के बाद पता चलेगा.

Chhattisgarh Bemetara Chhattisgarh Explosion in gunpowder factory