हाजीपुर में मारे गए 9 कांवड़ियों के परिजनों को मिलेंगे 4-4 लाख रुपए, CM नीतीश कुमार ने दिए निर्देश

हाजीपुर में रविवार की रात हाईटेंशन तार के चपेट में आने से नौ कावड़ियों की मौत हो गई थी. घटना के बाद सीएम नीतीश कुमार ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए अनुग्रह राशि देने का निर्देश दिया है.

New Update
मृतक कावड़ियों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए

मृतक कावड़ियों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए

हाजीपुर में रविवार की रात हाईटेंशन तार के चपेट में आने से नौ कावड़ियों की मौत हो गई थी. इस हादसे में दो लोग गंभीर रूप से भी घायल हुए थे. सोमवार की सुबह इस घटना की जानकारी बिहार में आग की तरह फैल गई. घटना पर बिहार सीएम नीतीश कुमार और केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने दुख जताया है. दोनों की ओर से घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की गई है. हाजीपुर इंडस्ट्रियल क्षेत्र सुल्तानपुर गांव में हुई इस घटना पर सीएम ने दुख जताते हुए मृतकों के लिए अनुग्रह राशि का ऐलान किया है. सीएम नीतीश कुमार के निर्देश पर मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए अनुग्रह राशि दी जाएगी.

घटना को लेकर सीएम ने कहा कि यह काफी दुखद घटना है. मैं इस घटना से मर्माहत हूं. मृतकों के परिजनों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने के शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना करता हूं. सीएम के निर्देश पर नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड की ओर से मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए की अनुग्रह राशि भुगतान की जाएगी.

हाजीपुर सांसद चिराग पासवान ने भी अपने एक्स हैंडल पर ट्वीट किया कि मेरे संसदीय क्षेत्र हाजीपुर में डीजे के हाईटेंशन तार की चपेट में आने से कई कांवड़ियों के निधन का दुख समाचार प्राप्त हुआ है. ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान दें. उनके परिवार को इस दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें. साथ ही घायल श्रद्धालुओं के शीघ्र होने की कामना करता हूं. देर रात से मैं स्थानीय प्रशासन के संपर्क में हूं. घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए अस्पतालों में उचित व्यवस्था कराई गई है. स्थानीय प्रशासन के सहयोग से मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए एवं कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत 3 हजार रुपए की सहायता राशि भी उपलब्ध करा दी गई है.

Kanwariyas in Hajipur Hajipur News