Fb-Insta Down: दुनियाभर में डाउन हुए इंस्टा-फेसबुक, 18 हजार यूजर्स ने की शिकायत

Fb-Insta Down: बुधवार को दुनियाभर में सोशल मीडिया ऐप फेसबुक और इंस्टाग्राम डाउन हो गया. 18,000 से ज्यादा लोगों ने इंस्टा-फेसबुक डाउन होने की शिकायत दर्ज कराई.

New Update
इंस्टा-फेसबुक डाउन

इंस्टा-फेसबुक डाउन

बुधवार को दुनियाभर में सोशल मीडिया ऐप फेसबुक और इंस्टाग्राम डाउन हो गया. कई यूजर्स ने फेसबुक इंस्टाग्राम डाउन होने की शिकायत को रिपोर्ट किया. यूजर्स को फीड रिफ्रेश करने में काफी देर तक परेशानियों का सामना करना पड़ा. फेसबुक-इंस्टा डाउन होने पर अभी तक आउरटेज से जुड़ा कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है. यह आउटेज किस कारण से हुआ इसकी भी अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है और इसे ठीक होने में भी कितना समय लगेगा इसकी जानकारी नहीं है.

Advertisment

बुधवार को लगभग 18,000 से ज्यादा लोगों ने इंस्टा-फेसबुक डाउन होने की शिकायत दर्ज कराई. कई लोगों को फेसबुक और इंस्टा को लॉग इन करने में परेशानी हो रही थी. लॉग इन करने पर सिर्फ ब्लैंक पेज नजर आ रहा था.

लगभग 59 फीसदी यूजर्स ने एक्सेस करने में परेशानी की शिकायत की. वहीं 34 फीसदी यूजर्स ने एक्सेस करते वक्त सर्वर कनेक्शन की शिकायत दर्ज कराई. करीब 7 फीसदी यूजर्स को लॉग इन करने में दिक्कत हुई. बुधवार सुबह 7:00 से ही लोगों ने परेशानी की शिकायत दर्ज कराई थी.

एक इंटरनेट कंपनी ने फेसबुक और इंस्टाग्राम डाउन होने की शिकायत सिर्फ देश पर नहीं बल्कि दुनिया भर में बताई.

Advertisment

इसके पहले मार्च में भी यूजर्स ने फेसबुक और इंस्टाग्राम डाउन होने की शिकायत दर्ज कराई थी. अमेरिका, यूरोप, ब्रिटेन और एशिया के कई हिस्सों में यूजर्स ने मेटा सर्विसेज का इस्तेमाल नहीं करने में दिक्कत दर्ज कराई थी.

International news Insta-facebook down worldwide Fb-Insta Down