गुजरात के नर्मदा नदी में एक ही परिवार के सात लोग डूबे, स्थानीय नाविकों ने एक व्यक्ति को बचाया, एक शव बरामद, छह की तलाश जारी

गुजरात के नर्मदा जिले में एक बड़ा हादसा हो गया हैं. यहाँ एक ही परिवार के आठ सदस्य नदी में डूब गये हैं. बताया जा रहा है एक व्यक्ति को बचा लिया गया है. हादसे के बाद चलाए गये रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद एक व्यक्ति का शव बरामद किया जा सका है.

New Update
गुजरात के नर्मदा नदी में एक ही परिवार के सात लोग डूबे

गुजरात के नर्मदा नदी में एक ही परिवार के सात लोग डूबे

गुजरात के नर्मदा जिले में एक बड़ा हादसा हो गया हैं. यहाँ एक ही परिवार के आठ सदस्य नर्मदा नदी में डूब गये हैं. बताया जा रहा है हादसे में सात लोग डूब गये हैं वहीं एक व्यक्ति को बचा लिया गया है. हादसे के बाद चलाए गये रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद अबतक केवल एक व्यक्ति का शव ही बरामद किया जा सका है. वहीं अन्य छह व्यक्तियों की तलाश जारी है.

Advertisment

कैसे हुआ हादसा

हादसे की जानकारी देते हुए एसडीएम किशन दान गढवी ने मीडिया को बताया कि हेमद गांव के रहने वाले बल्दानिया और उनके परिवार के 10-12 लोगों का समूह नदी किनारे आया था. इनके घर में भागवत कथा का आयोजन हुआ था. कथा समापन के बाद सभी लोग नर्मदा नदी (Gujarat Narmada river) के पोइचा त्रिवेणी संगम आये हुए थे.

SDM ने आगे जानकारी देते हुए कहा “परिवार मंदिर में पूजा करने के बाद नदी में नहाने गये. इस दौरान परिवार गहराई में चले गये और डूबने लगे. लोगों ने मदद के लिए आवाज लगाई. जिसके बाद नदी किनारे मौजूद स्थानीय नाविकों ने लोगों को बचाने की कोशिश की. नाविकों ने एक व्यक्ति को बचा लिया लेकिन अन्य सात लोग डूब गये.

Advertisment

मंगलवार 14 मई को NDRF और वडोदरा पुलिस रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है. कल से चलाये जा रहे रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद बुधवार 15 मई को एक व्यक्ति का शव बरामद किया गया. वहीं छह लोगों की खोज जारी है.

हादसे के शिकार लोग

हादसे में एक ही परिवार के आठ लोग डूब गये हैं. जिसमें सात साल के बच्चे से लेकर 45 साल के पुरुष शामिल हैं. इसमें भरत मेघा बलदानिया (45 वर्ष), मैत्र्य भरत बलदानिया (15 वर्ष), भार्गव अशोक हडिया (15 वर्ष), भावेश वल्लभ हडिया (15 वर्ष), अर्णव भरत बलदानिया (12 वर्ष), व्रज हिम्मत बलदानिया (11 वर्ष) और सात वर्षीय आर्यन राजू झिंझाला शामिल हैं.

Gujarat Gujarat Narmada river Narmada river