बंगाल के राज्यपाल पर फिर लगा यौन उत्पीड़न का आरोप, ममता बनर्जी ने कहा- "अब राजभवन बुलाया तो नहीं जाऊंगी"

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस पर एक बार फिर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया  गया है. राज्यपाल सीवी आनंद पर ओडिसी क्लासिकल डांसर ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. बताया जा रहा है कि शिकायत अक्टूबर 2023 में दर्ज कराया है.

author-image
पल्लवी कुमारी
एडिट
New Update
बंगाल के राज्यपाल पर फिर लगा यौन उत्पीड़न का आरोप

बंगाल के राज्यपाल पर फिर लगा यौन उत्पीड़न का आरोप

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस पर एक बार फिर यौन उत्पीड़न (Sexual harassment) का आरोप लगाया  गया है. राज्यपाल सीवी आनंद पर ओडिसी क्लासिकल डांसर ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. बताया जा रहा है कि शिकायत अक्टूबर 2023 में दर्ज कराया है.

Advertisment

PTI की रिपोर्ट के अनुसार बंगाल पुलिस ने इसपर पिछले हफ्ते ही अपनी रिपोर्ट सरकार को दी है. ओडिसी डांसर ने अपनी शिकायत में बताया कि वह विदेश यात्रा से जुडी दिक्कतों को लेकर  राज्यपाल से मिलने गयी थी. इसी दौरान उनके साथ बदसलूकी हुई थी.

शिकायत में महिला ने जिस समय का जिक्र किया है, CCTV फुटेज में राज्यपाल के होटल में एंट्री और एग्जिट के समय से मिल रहा है. ऐसा बंगाल पुलिस की रिपोर्ट में दावा किया गया है. इस पुरे मामले मे फिलहाल राजभवन और राज्यपाल के तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

तीन मई को लगा था आरोप

Advertisment

इससे पहले इसी महीने के 3 मई को राज्यपाल सीवी आनंद बोस (CV Anand Bose) पर राजभवन में ही काम करने वाली महिला कर्मचारी ने हेयर स्ट्रीट थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है. महिला का आरोप है कि स्थायी नौकरी के निवेदन लेकर जब वो राजभवन गया तो उसके साथ दुर्व्यवहार किया गया. वहीं 2 मई को भी उसके साथ दुर्व्यवहार हुआ.

लेकिन राज्यपाल (Bengal Governor) सीवी आनंद बोस ने इन आरोपों को गलत बताते हुए इसे ‘इंजीनियर्ड नैरेटिव’ बताया था. राज्यपाल ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट किया था 'ये मुझे बदनाम करने की साजिश है. मेरे ऊपर बेबुनियाद आरोप लगाए गए हैं. सत्य की जीत होगी. मैं बनावटी नरेटिव से डरने वाला नहीं. कोई मुझे बदनाम करके चुनावी फायदा चाहता है, तो भगवान भला करे. मैं भ्रष्टाचार-हिंसा के खिलाफ लड़ाई नहीं रोक सकता.' 

वहीं राज्यपाल पर लगे आरोप के बाद सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने 11 मई को हावड़ा की रैली में कहा “राज्यपाल आनंद बोस के बारे में अभी तक सब कुछ सामने नहीं आया है. एक और वीडियो और पेन ड्राइव है. अगर अब राजभवन बुलाया जाएगा तो मैं नहीं जाऊंगी. अगर राज्यपाल मुझसे बात करना चाहते हैं तो वह मुझे सड़क पर बुला सकते हैं. मैं उनसे वहीं मिलूंगी. उनके पास बैठना भी अब पाप है.”

Bengal Governor CV Anand Bose Mamata Banerjee Sexual harassment