बिहार विधानसभा मानसून सत्र का पहला दिन, 45 हजार करोड़ रुपए का अनुपूरक बजट पेश

बिहार विधानसभा में वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए अनुपूरक बजट पेश किया गया. वित्त मंत्री सम्राट चौधरी ने 45,512 करोड़ रुपए का अनुपूरक बजट पेश किया. जिस पर 25 जुलाई को चर्चा होगी.

New Update
विधानसभा मानसून सत्र का पहला दिन

विधानसभा मानसून सत्र का पहला दिन

सोमवार को बिहार विधान मंडल के मानसून सत्र की शुरुआत हुई. पांच दिवसीय सत्र की शुरुआत में विधानसभा स्पीकर आनंद किशोर यादव ने सत्र को संबोधित किया. उसके बाद रूपौली के नए विधायक शंकर सिंह को शपथ दिलाया गया. शपथ ग्रहण के लिए शंकर सिंह सीएम नीतीश कुमार के पांव छूकर पहुंचे. इसके बाद सभी विधायकों को मानसून सत्र में भाग लेने के लिए धन्यवाद दिया गया. 

तय कार्यक्रम के अनुसार विधानसभा में वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए अनुपूरक बजट पेश किया गया. सभा में 45 हजार करोड़ रुपए का अनुपूरक बजट पेश किया गया. डिप्टी सीएम सह राज्य के वित्त मंत्री सम्राट चौधरी ने 45,512 करोड़ रुपए का अनुपूरक बजट पेश किया. जिस पर 25 जुलाई को चर्चा होगी. बजट पेशकश के बाद विधानसभा में शोक प्रस्ताव पेश किया गया और सदन की कार्रवाई को कल सुबह 11:00 तक के लिए स्थगित किया गया.

सदन का पहला दिन विपक्ष के तीखे तेवर के साथ शुरू हुआ. कार्यवाही शुरू होने से पहले वाम दल के विधायकों ने परिसर में गिरते कानून व्यवस्था का विरोध किया. विधायक राजेश राम आज संविधान की कॉपी लेकर विधानसभा पहुंचे कार्रवाई के दौरान रशीद विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा कि आरएसएस वाले अंग्रेजों के मुखबिरी करते थे उन्हें बहन कर देना चाहिए. मानसून सत्र के पहले दिन राजद नेता तेजस्वी यादव शामिल होने नहीं पहुंचे.

Bihar NEWS Bihar Assembly session Bihar Assembly session 2024 supplementary budget of Bihar