NTA की राह पर बिहार बोर्ड स्थगित की जून में होने वाली ये परीक्षा?

राज्य में 26 जून से 28 जून के बीच नियोजित शिक्षकों के लिए आयोजित सक्षमता परीक्षा 2.0 को स्थगित किया गया है. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से कल ही यह जानकारी साझा की गई.

New Update
बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट

स्थगित की सक्षमता परीक्षा

देशभर में एक समय गर्मी के मौसम ने लोगों को हैरान परेशान कर दिया था. इस मौसम के थपेड़ों को सहते हुए एक और मौसम देश में आ गया है. इन दिनों देशभर में परीक्षाओं को रद्द करने का मौसम देखने मिल रहा है. देश के किसी भी राज्य में बड़ी परीक्षाओं का आयोजन होने के बाद, पेपर लीक की घटना हो रही है जिसके कारण कई परीक्षाओं को स्थगित किया गया है. इसी कड़ी में चलते हुए बिहार की भी एक परीक्षा को स्थगित किया गया है. हालांकि बिहार में रद्द हुई परीक्षा का आयोजन अभी नहीं हुआ था.

Advertisment

सक्षमता परीक्षा 2.0 स्थगित

राज्य में 26 जून से 28 जून के बीच नियोजित शिक्षकों के लिए आयोजित सक्षमता परीक्षा 2.0 को स्थगित किया गया है. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से कल ही यह जानकारी साझा की गई. इस परीक्षा को लेकर बीएसईबी ने बताया कि एक ही तारीख पर दो परीक्षाओं के आयोजन के कारण यह फैसला लिया गया है.

दरअसल राज्य में एक ही तारीख पर सक्षमता परीक्षा और बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से हेडमास्टर के पदों पर नियुक्ति के लिए भी परीक्षा का आयोजन निर्धारित था. राज्य में 28 जून से 29 जून के बीच में हेडमास्टर नियुक्ति के लिए परीक्षा का आयोजन किया गया है. इसके कारण ही सक्षमता परीक्षा को स्थगित किया गया है. आने वाले दिनों में बिहार बोर्ड नई तारीख पर नियोजित शिक्षकों की परीक्षा लेने का ऐलान करेगा.

Advertisment

बिहार में सक्षमता परीक्षा नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा देने के लिए आयोजित की जाती है. इस परीक्षा का कल एडमिट कार्ड जारी होने वाला था. परीक्षा में प्राथमिक विद्यालय, माध्यमिक विद्यालय और उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक अभ्यार्थियों को शामिल होना होता है. सक्षमता परीक्षा 2.0 के लिए कुल 85 हजार नियोजित शिक्षकों ने आवेदन किया था.

Bihar Board cancels teacher's test Paper cancellation season competency test admit card NEET Paper Leak NET Paper leak Competency Test 2.0