हिन्दुओं के लिए गिरिराज सिंह की नसीहत "'हलाल मीट छोड़ें हिंदू. सिर्फ झटका मीट खाएं"

भाजपा नेता ने अपने संसदीय क्षेत्र बेगूसराय में रविवार को समर्थकों से इस बात की प्रतिज्ञा लेने के लिए कहा कि वह सभी हलाल मांस खाना छोड़ देंगे. हलाल मांस खाने से धर्म भ्रष्ट होता है. 

New Update
हिन्दुओं से अपील

हलाल मीट छोड़ें हिंदू. सिर्फ झटका मीट खाएं

भाजपा के फायर ब्रांड नेता और हलाल प्रोडक्ट पर पहले भी बयान दे चुके केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने एक बार फिर से अजीबोगरीब बयान दिया है. 

Advertisment

केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री ने रविवार को बेगूसराय में हिंदुओं को एक प्रतिज्ञा लेने के लिए कहा और मुसलमानों की तारीफ भी की है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हिंदुओं को हलाल मांस खाना छोड़ देना चाहिए, उन्हें सिर्फ झटका वाला मांस खाना चाहिए. झटके वाला मांस जानवरों को एक ही बार में मार कर तैयार होता है.

भाजपा नेता ने अपने संसदीय क्षेत्र बेगूसराय में समर्थकों से इस बात की प्रतिज्ञा लेने के लिए कहा कि वह सभी हलाल मांस खाना छोड़ देंगे. हलाल मांस खाने से धर्म भ्रष्ट होता है.

गिरिराज सिंह ने मुसलमानों की तारीफ

Advertisment

केंद्रीय मंत्री ने यहां मुसलमानों की तारीफ करते हुए भी कहा कि मैं मुसलमानों की तारीफ करता हूं, जिन्होंने तय किया कि वह सिर्फ हलाल मांस खाएंगे. हालांकि केन्द्रीय मंत्री सिंह के मुंह से निकली यह बात हैरान करने वाली है, क्योंकि केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह अक्सर मुसलमाओं को ले कर तीखे बयान देते आए हैं. इस वजह से कई बार वह चर्चा में भी रह चुके हैं.

केन्द्रीय मंत्री ने आगे कहा कि जब मुसलमान हलाल मांस(Halal meat) खा रहे हैं तो हिंदुओं को अपने धार्मिक परंपराओं के अनुसार अपनी प्रतिबद्धता को दिखाना चाहिए. मुस्लिम समुदाय में झटका वाले मांस खाने पर प्रतिबंध है लेकिन हम हिंदुओं को झटका वाला मांस खाना चाहिए. जब भी हिंदू समुदाय में जानवरों की बलि दी जाती है, तब उसे काटने का तरीका झटका रहता है यानी एक बार में ही जानवरों को मार दिया जाता है. जबकि मुस्लिम धर्म में धीरे-धीरे करके जानवर को काटा जाता है. 

लोगों को प्रतिज्ञा दिलाते हुए गिरिराज सिंह ने बेगूसराय में झटके वाले बूचड़खाने स्थापित करने की भी जरूरत बताई. उन्होंने कहा कि ऐसे बूचड़खाने को स्थापित करना जरूरी है, जहां पर जानवरों को एक ही झटके में वध कर दिया जाए. जहां सिर्फ झटका वाला मांस बेचा जाए. 

बताते चलें कि बीते महीने ही गिरिराज सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर हलाल उत्पाद के बिक्री पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी. उनकी इस मांग के बाद भी राज्य में काफी सियासी घमासान मचा था. केंद्रीय मंत्री ने उत्तर प्रदेश के तर्ज पर बिहार में भी हलाल प्रोडक्ट्स के बैन की मांग की थी.

बेगूसराय में पत्रकारों से आगे बातचीत करते हुए केंद्रीय मंत्री ने संसद की सुरक्षा चूक मामले पर भी अपने प्रतिक्रिया दी है. दरअसल सांसद सुरक्षा में चूक के बाद कांग्रेस की तरफ से बेरोजगारी और महंगाई जैसे मुद्दे को जिम्मेदार ठहराया गया था. राहुल गांधी ने कहा था कि देश में बरोजगारी और महंगाई इस घटना की जिम्मेदार है. इस बात पर गिरिराज सिंह ने दावा किया कि यह पहली बार नहीं है कि राहुल गांधी ने टुकड़े-टुकड़े गैंग के प्रति सहानुभूति जताई है. पहले भी उन्होंने  जेएनयू परिसर के अंदर राजद्रोह नारे लगाने वाले लोगों का समर्थन दिया है.

jerk meat Halal meat halalaproducts girirajsingh Bihar