तीसरी बार पुल का एक हिस्सा नदी में समाया, भागलुर अगवानी पर निर्माणाधीन पुल गिरा

भागलपुर में सुल्तानगंज अगवानी नदी पर निर्माणाधीन पुल का हिस्सा तीसरी बार गंगा नदी में समा गया. पुल का निर्माण खगड़िया और भागलपुर के जिलों को जोड़ने के लिए हो रहा है.

New Update
निर्माणाधीन पुल गिरा

निर्माणाधीन पुल गिरा

बिहार से हमने जाना है कि एक ही सरकार कितनी बार पलट सकती है. इस राज्य से हम यह भी जन रहे हैं कि आखिर दे दना दन पुल गिरने का रिकॉर्ड कितना बन सकता है. इस रिकॉर्ड में एक और सब रिकॉर्ड जुड़ा गया है, एक ही पुल कितनी बार गिर सकता है. जी हां राज्य में यह भी एक नया रिकॉर्ड बना है. जहां भागलपुर में सुल्तानगंज अगवानी नदी पर निर्माणाधीन पुल का हिस्सा तीसरी बार गंगा नदी में समा गया. पुल का निर्माण खगड़िया और भागलपुर के जिलों को जोड़ने के लिए हो रहा है, लेकिन यह निर्माणाधीन पुल अब तक तीन बार पानी में बह चुका है.

सबसे पहले 30 अप्रैल 2022 को पुल का हिस्सा तेज हवा के कारण गिरा था. इसके बाद 4 जून 2023 को भी पुल नदी में समा गया था. स्थानीय लोगों ने बार-बार पुल गिरने का कारण भ्रष्टाचार बताया है. इस पुल का निर्माण एसपी सिंगला कंस्ट्रक्शन कंपनी कर रही है. शनिवार की सुबह पिलर 9 और 10 के बीच का हिस्सा गंगा नदी में समा गया. नदी का जलस्तर बढ़ने के कारण पुल का हिस्सा कमजोर हो गया था, जिस कारण यह हादसा हुआ. इस घटना में किसी को नुकसान नहीं हुआ है, क्योंकि पुल का निर्माण कार्य बंद था.

बिहार राज्य पुल निर्माण निगम लिमिटेड ने घटना पर कहा कि पिछले एक साल से इस पुल का निर्माण बंद किया गया है. पुल को तोड़ा जा रहा है ताकि इसे नए तरीके से बनाया जा सके. बता दें कि इस पुल निर्माण की डेडलाइन 4 जुलाई 2024 थी, जिसे अब बढाकर 2026 किया गया है.

Bhagalur Agwani bridge collapsed Bihar bridge collapsed bhagalpur news