राजस्थान की पूर्व उपमुख्यमंत्री और गुजरात की पूर्व राज्यपाल डॉ. कमला बेनिवाल का निधन

राजस्थान की पूर्व उपमुख्यमंत्री और गुजरात की पूर्व राज्यपाल डॉ. कमला बेनिवाल का बुधवार 15 मई को निधन हो गया है. कमला बेनीवाल ने आज जयपुर के फोर्टिस अस्पताल में अंतिम सांस ली. 

New Update
डॉ. कमला बेनिवाल का निधन

डॉ. कमला बेनिवाल का निधन

राजस्थान (Rajasthan) की पूर्व उपमुख्यमंत्री और गुजरात की पूर्व राज्यपाल डॉ. कमला बेनिवाल (Governor of Gujarat Dr Kamla Beniwal) का बुधवार 15 मई को निधन हो गया है. कमला बेनीवाल ने आज जयपुर के फोर्टिस अस्पताल में अंतिम सांस ली. बताया जा रहा है आज दोपहर खाना खान एके बाद उनकी तबियत अचानक खराब हो गयी. परिजनों ने उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया. यहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी. 

Advertisment

कमला बेनीवाल का अंतिम संस्कार गुरुवार 16 मई को राजकीय सम्मान के साथ किया जायेगा.

कमला बेनीवाल के निधन पर पूर्व सीएम अशोक गहलोत, कांग्रेस महासचिव सचिन पायलट ने दुःख जताया है.

उन्होंने राजस्थान यूनिवर्सिटी से इतिहास में एमए तक की शिक्षा ली थी. पढ़ाई के साथ-साथ ही उन्हें तैराकी और घुड़सवारी में रूचि थी. कमला बेनीवाल ने 11 साल की उम्र में भारत छोड़ो आंदोलन में हिस्सा लिया था.

उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत कांग्रेस पार्टी से किया था. वे 1954 में राजस्थान की पहली मंत्री बनी थी. कमला बेनीवाल 2014 से राजनीति में सक्रीय रही थी. अपने राजनीतिक जीवन में वे राजस्थान सरकार में मंत्री, डिप्टी सीएम रही थी. इसके अलावा वे गुजरात, त्रिपुरा और मिजोरम की राज्यपाल रही हैं.

rajasthan Dr Kamla Beniwal Governor of Gujarat Dr Kamla Beniwal