पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव बता रहे हैं कि बिहार में रिकॉर्ड तोड़ महंगाई के लिए जिम्मेदार कौन

बिहार में अपराधिक घटनाओं को लेकर तेजस्वी यादव नीतीश कुमार पर बुलेटिन के जरिए हमलावर होते हैं. तेजस्वी यादव ने आज का बुलेटिन जारी करते हुए बढ़ती महंगाई को मुद्दा बनाया.

New Update
महंगाई के लिए जिम्मेदार कौन

महंगाई के लिए जिम्मेदार कौन

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव हर हफ्ते एक क्राइम बुलेटिन जारी करते हैं. बिहार में अपराधिक घटनाओं को लेकर तेजस्वी यादव नीतीश कुमार पर बुलेटिन के जरिए हमलावर होते हैं. तेजस्वी यादव ने आज का बुलेटिन जारी करते हुए बढ़ती महंगाई को मुद्दा बनाया. राज्य के सीएम को घेरते हुए उन्होंने महंगाई, सतत विकास सूचकांक, नौकरी, शिक्षा,‌ बेरोजगारी, अपराध जैसे मुद्दे पर सीएम से फिर जवाब मांगा.

तेजस्वी यादव ने अपने एक्स हैंडल पर बिहार में बढ़ती महंगाई को लेकर लिखा-

महंगाई के मामले में देश भर में बिहार सबसे टॉप पर हैं।

देश में सबसे अधिक गरीबी- बिहार में 

देश में सबसे अधिक बेरोजगारी- बिहार में

देश में सबसे ज्यादा अपराध- बिहार में

नीति आयोग की रिपोर्ट गरीबी उन्मूलन आमदनी भुखमरी दर इत्यादि को लेकर भी तेजस्वी यादव नीतीश कुमार पर हमलावर रहे उन्होंने आगे लिखा-

नीति आयोग के सत्तत विकास सूचकांक में सबसे नीचे- बिहार 

आमदनी में देश भर में सबसे कम- बिहार 

ग़रीबी उन्मूलन में सबसे नीचे- बिहार

शून्य भुखमरी में सबसे नीचे- बिहार

गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और लैंगिक समानता में सबसे पीछे- बिहार

इन सभी की जिम्मेदारी तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर डालते हुए भाजपा-एनडीए की सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने आगे लिखा- आखिर इसके जिम्मेदार कौन है?

𝟏𝟓 वर्षों से अधिक बिहार में 𝐁𝐉𝐏-𝐍𝐃𝐀 की सरकार है. 𝟏𝟎 वर्षों से केंद्र में इनकी डबल इंजन सरकार है. हमारे बीच के 𝟏𝟕 महीनों के सेवाकाल में ही नौकरी-रोजगार, शिक्षा-स्वास्थ्य आदि क्षेत्रों में रिकॉर्डतोड़ नियुक्तियां एवं अप्रत्याशित विकास कार्य हुए.

लगभग दो दशक बाद भी आख़िर और कब तक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व बीजेपी दूसरों के ऊपर दोष मढ अपनी जिम्मेदारी से भागते रहेंगे. आखिर देश में सबसे अधिक बिहार में व्याप्त इस रिकॉर्डतोड़ महंगाई, बेरोजगारी, गरीबी, पलायन, अपराध के जिम्मेदार कौन है? आख़िर कब तक नीतीश कुमार अपनी सत्तालोलुप्ता, स्वार्थपूर्ति व अनैतिक असैद्धांतिक पलटा-पलटी का शिकार बिहार को बनाते रहेंगे?

record breaking inflation in Bihar tejashwi yadav news Tejashwi Yadav Bulletin