Loksabha Chunav 2024: पीलीभीत की जनता से मिले PM Modi, पढ़िए CAA और राममंदिर पर क्या बोले पीएम?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को उत्तरप्रदेश के पीलीभीत पहुंचे. अपने 10 सालों के कार्यकाल में पीएम मोदी पहली बार पीलीभीत आये हैं. भाजपा ने इसबार लोकसभा चुनाव में पीलीभीत से मौजूदा सांसद वरुण गांधी को टिकट नहीं दिया है.

New Update
पीलीभीत की जनता से मिले PM Modi

पीलीभीत की जनता से मिले PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र (PM Modi) मोदी मंगलवार को उत्तरप्रदेश के पीलीभीत पहुंचे.अपने 10 सालों के कार्यकाल में पीएम मोदी पहली बार पीलीभीत आये हैं. भाजपा ने इसबार लोकसभा चुनाव (Loksabha Chunav 2024) में पीलीभीत से मौजूदा सांसद वरुण गांधी को टिकट काटकर यूपी सरकार में PWD मंत्री जितिन प्रसाद को मैदान में उतारा है.

Advertisment

प्रधानमंत्री मोदी ने पीलीभीत (Pilibhit) की जनता से अपील करते हुए कहा- आपके एक वोट से मजबूत, निर्णायक और सशक्त सरकार बनी है. पीएम मोदी ने कहा आपके वोट से काम करने वाली सरकार बनी है. केंद्र सरकार की तारीफ करते हुए पीएम ने कहा- बीजेपी सरकार ने दुनिया को दिखा दिया कि भारत किसी से कम नहीं है. जब नीयत सही होती है, तो हौसले बुलंद होते हैं तो उन्नति भी होती है.

नवरात्री की शुभकामनायें दी

पीएम मोदी ने भाषण की शुरुआत से पहले लोगों को नवरात्री की शुभकामनायें देते हुए कहा-आज चैत्र नवरात्रि शुरू हो गई है. देशभर में शक्ति की उपासना हो रही है. उसकी धूम-मची हुई है. नवरात्रि का पर्व पर हर कोई भक्ति में  डूबा है, ऐसे समय इतनी बड़ी रैली अपने आप में अजूबा है.

Advertisment

पीएम ने यहां कांग्रेस पर निशान साधते हुए कहा हमलोग शक्ति कि उपासना करते हैं जबकि विपक्षी कांग्रेस, शक्ति को उखाड़ कर फेंकने कि बात कर रहे हैं. पीएम ने कहा पीलीभीत की धरती पर माता यशवंतरी का आशीर्वाद है. पीएम ने कहा, लक्ष्य कितना कठिन क्यों न हो, भारत अगर ठान लेता है, तो सफलता हासिल करके रहता है. इसी प्रेरणा से इसी ऊर्जा से हम लोग विकसित भारत के संकल्प पर काम कर रहे हैं. सारी मुश्किलों के बीच भारत यह दिखा रहा है कि उसके लिए कुछ भी असंभव नहीं है.

किसानों के खातों में पहुंचाया पैसा

पीएम ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा उनके लिए लाई गयी योजनाओं का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि यह पूरा क्षेत्र खेती के लिए जाना जाता है. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा- 10 वर्ष पहले किसानों की क्या हालत थी. यूरिया की कालाबाजारी होती थी. किसानों पर लाठीचार्ज होता था. लेकिन आज यूरिया पर्याप्त मात्रा में मिल रही है. यूरिया की बोरी दुनिया में तीन हजार रुपये में मिलती है, लेकिन हमारी सरकार तीन सौ रुपये से कम में देती है. पीएम ने किसान सम्मान निधि योजना का जिक्र भी किया. किसानों के बैंक खातों में 70 हजार करोड़ रुपये मोदी सरकार ने पहुंचाया है. 850 करोड़ रुपये पीलीभीत के किसानों के बैंक खातों में पहुंचे हैं. 

पीएम ने सपा, बसपा और कांग्रेस पर आरोप लगते हुए कहा- इन तीनों ने 14 साल में जितने रुपए गन्ना किसानों को मिले थे, उससे ज्यादा पैसे योगी जी की सरकार ने 7 साल में गन्ना किसानों को दे दिए हैं.

विकसित हो रहा भारत- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने रैली में एकबार फिर विकसित भारत का सपना लोगों को दिखाया. पीएम ने कहा आज चारों तरफ विकसित भारत का निर्माण हो रहा है. देश में वन्दे भारत, फोर लेन और सिक्सलेन का निर्माण हो रहा है. देश में पुरानी सरकारों द्वारा बंद हुए उद्योग को वापस शुरू किया गया है. मोदी सरकार ने पीलीभीत टाइगर रिजर्व की ख्याति को भी देश और दुनिया के कोने-कोने में ले जाने का काम कर रही है. यहां के नौजवानों के लिए रोजगार के अवसर बन रहे हैं.

पीएम मोदी ने यहां चंद्रयान और जी-20 पर भारत कि सफलता को लेकर भी जिक्र किया. भारत ने चांद पर तिरंगा फहराया. भारत में आयोजित जी-20 की पूरी दुनिया में प्रशंसा हुई है. 

CAA और राममंदिर पर कांग्रेस को घेरा

पीएम मोदी ने कांग्रेस और सपा को CAA और राममंदिर पर कांग्रेस को घेरा है. मोदी ने कहा कांग्रेस तुष्टिकरण की दलदल में फंस गयी है. पीएम ने कहा पाकिस्तान से भगाए गये हिन्दू और सिख भाईयों को भारत नागरिकता नहीं देगा तो कौन देगा.वहीं पीएम ने कहा कांग्रेस ने राममंदिर का अपमान किया है. मैं आज भी नहीं समझ पाता हूं कि इनके मन में इतना जहर भरा है कि इनकी पार्टी में, जो प्राण प्रतिष्ठा में गए, उसे पार्टी से निकाल दिया. यह कैसी पार्टी है? ये पाप करने वाले को कभी भूलिएगा मत.

पीएम मोदी को रैली में मुख्यमंत्री योगी ने बांसुरी भेंट में दिया. प्रधानमंत्री मोदी 10 दिन में चौथी बार यूपी में रैली करेंगे. इससे पहले पीएम ने 31 मार्च को मेरठ में और 6 अप्रैल को सहारनपुर में रैली और गाजियाबाद में रोड शो किया था.

PM modi rammandir CAA Rules Loksabha Chunav 2024 Pilibhit