गया: लंगड़ा बुखार से 300 लोग पीड़ित, जांच के लिए पहुंची WHO की टीम

गया जिले में एक अज्ञात बीमारी ने 300 से ज्यादा लोगों को बीमार कर दिया है. लोग इसे लंगड़ा बुखार के नाम से पुकार रहे हैं. WHO की टीम जांच के लिए गया जिले के प्रभावित गांव में पहुंच चुकी है.

New Update
WHO की टीम जांच के लिए गया पहुंची

WHO की टीम जांच के लिए गया पहुंची

बिहार के गया जिले में एक अज्ञात बीमारी ने 300 से ज्यादा लोगों को बीमार कर दिया है. इस बीमारी के फैलने के बाद WHO की टीम जांच के लिए गांव में पहुंच चुकी है. अनजान बीमारी का खौफ लोगों के बीच में बस गया है. लोग इसे लंगड़ा बुखार के नाम से पुकार रहे हैं.

Advertisment

बीते कुछ दिनों में ही गया के मानपुर पटवा टोली गांव में 300 से ज्यादा लोग अज्ञात बीमारी से जूझ रहे है. लोगों ने बताया कि इस बिमारी में बुखार आता है और फिर महीनों तक जॉइंट पेन रह जाता है. पिछले सप्ताह भी जांच के लिए गांव में सिविल सर्जन रंजन कुमार ने मेडिकल टीम के साथ पटवा टोली में कैंप लगाया था. जिसमें लोगों की जांच की गई थी.

कई दिनों तक चले इस कैंप में लोगों का इलाज और जांच कराया गया. मेडिकल टीम ने जांच के बाद लोगों को मच्छर से दूर रहने की सलाह दी है. मेडिकल टीम ने कहा है कि शायद यह चिकनगुनिया और डेंगू के लक्षण हो सकते हैं. अब भी पटवा टोली गांव में सैकड़ों लोग इस अज्ञात बीमारी से जूझ रहे हैं.  

WHO की टीम ने इस बीमारी को गंभीरता से देखते हुए जांच के लिए टीम भेजा है. टीम लगातार बीमार लोगों से जानकारी ले रही है. 

Bihar gaya langadabukhar fever WHO