Gaya News: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का 7 अप्रैल को बिहार दौरा, IIM के दीक्षांत समारोह में लेंगे हिस्सा

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ 7 अप्रैल को बिहार आ रहे हैं. उपराष्ट्रपति IIM के दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होने के लिए पहुंच रहे हैं. इसके तैयारी के लिए IIM गया लग चुका है.

New Update
उपराष्ट्रपति आएंगे गया

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का 7 अप्रैल को बिहार दौरा

देश के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ 7 अप्रैल को बिहार आ रहे हैं. बिहार में ज्ञान की नगरी बोधगया के इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट(IIM) के कार्यक्रम में शामिल होंगे.

Advertisment

उपराष्ट्रपति IIM के दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होने के लिए पहुंच रहे हैं. इसकी तैयारी के लिए IIM गया, लग चुका है. उपराष्ट्रपति के आगमन को लेकर IIM के स्टूडेंट और कर्मियों के बीच में काफी उत्साह है. मैनेजमेंट ने समारोह की तैयारी और उसे सफल बनाने के लिए हर छोटी-बड़ी चीजों को ध्यान में रखते हुए तैयारी शुरू की है. यह पहला मौका है जब IIM गया में दीक्षांत समारोह का आयोजन हो रहा है, जिसमें उपराष्ट्रपति शामिल होने पहुंच रहे हैं.

उपराष्ट्रपति पहली बार आ रहे है गया

मैनेजमेंट प्रशासन के अलावा पुलिस प्रशासन भी उपराष्ट्रपति के आगमन के लिए तैयारी में लग गया है. पुलिस प्रशासन ने भी वीआईपी की सुरक्षा के लिए कई निर्देश  दिए हैं. इसके अलावा IIM परिसर और आसपास के इलाकों में जांच-पड़ताल सुरक्षा की दृष्टि से की जा रही है.

मंगलवार को विशेष अतिथि के आगमन के लिए एसएसपी आशीष भारती ने बताया की वीवीआईपी के आगमन को लेकर गया पुलिस सतर्क है. बोधगया थाना क्षेत्र के अंतर्गत आईआईएम बोधगया में बैठक की गई, जिसमें IIM के डायरेक्टर, सिक्योरिटी एडवाइजर, सिक्योरिटी इंचार्ज, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, बोधगया पुलिस उपाध्यक्ष (यातायात) और अन्य पुलिस पदाधिकारी को कई निर्देश दिए गए हैं. उपराष्ट्रपति के आगमन के दौरान सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रहेगी.

बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब देश के उपराष्ट्रपति बोधगया पधार रहे हैं. इसके पहले भी बीते साल सितंबर में अपने पूर्वजों का पिंडदान करने के लिए उपराष्ट्रपति परिवार के साथ विष्णु पद मंदिर पहुंचे थे.

convocation in IIM Gaya Vice President in gaya Vice President Jagdeep Dhankhar