Gaza News: इजरायली हमले में गाजा में बच्चों समेत 15 लोगों की मौत

Gaza News: इजरायल की ओर से गाजा पर किए गए ताजा हमले में बच्चों और महिलाओं समेत 15 लोगों की जान चली गई है. गाजा के अस्पताल अधिकारियों ने इसकी जानकारी साझा की है. 

New Update
 गाजा में बच्चों समेत 15 की मौत

गाजा में बच्चों समेत 15 की मौत

इजरायल की ओर से गाजा पर लगातार हमले हो रहे हैं. रात दिन इन हमलों में ना जाने अबतक कितनी जानें जा चुकी है. जिसमें ताजा मौत का आंकड़ा करीब 15 लोगों का है. इजरायल की ओर से गाजा पर किए गए ताजा हमले में बच्चों और महिलाओं समेत 15 लोगों की जान चली गई है. गाजा के अस्पताल अधिकारियों ने इसकी जानकारी साझा की है. 

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्याहू आज अमेरिका जा रहे हैं, जहां वह अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से भी मुलाकात करेंगे. इस दौरान इजरायली पीएम अमेरिकी संसद को संबोधित करते हुए हमास के खिलाफ 9 महीने से जारी युद्ध के लिए अपना पक्ष रखेंगे. इस दौरान संघर्ष विराम वार्ता भी जारी रहेगी.

गाजा में हो रहे हमले के बाद स्थिति बेहद दयनीय हो गई है. यहां के लोगों के पास ना तो खाने को राशन है और ना ही पीने के लिए पानी. जंग के कारण सबसे ज्यादा प्रभावित महिलाएं और बच्चे हुए हैं. जंग के बीच गाजा में पोलियो वायरस फैलने की भी खबर आई है. जिसके बाद स्थित और भी खराब हो गई है. इस समय 23 लाख आबादी के लिए पानी और साफ-सफाई की सुविधा प्रभावित हुई है. इस कारण से अधिकांश लोग विस्थापित हुए हैं. डब्ल्यूएहो के मुताबिक पोलियो के कारण होने वाले लक्षणों के लिए किसी का भी इलाज नहीं किया गया है.

Israel attacks on Gaza School Gaza Palestine War Israeli attack in Gaza gaza news