Gaza News: गाजा के स्कूल पर इजराइल का हमला, हवाई हमले में गई 32 बच्चों और महिलाओं की जान

Gaza News: गाजा में शिविर में चल रहे स्कूल को निशाना बनाते हुए इजरायली सेना ने हवाई हमला किया, जिसमें 32 महिलाओं-बच्चों की मौत हो गई है. इस हवाई हमले में दर्जनों लोग घायल भी हो गए हैं.

New Update
गाजा के स्कूल पर इजराइल का हमला

गाजा के स्कूल पर इजराइल का हमला

इजरायल और फिलीस्तीन के बीच महीनों से चल रहे खूनी जंग पर विराम नहीं लग रहा है. इजरायली सेना लगातार गाजा पट्टी पर निशाना साध रही है, अब तक सैकड़ो हवाई हमलों से गाजा शहर तबाह हो चुका है. इसी बीच गाजा पट्टी में नुसीरात शिविर पर एक बार हमला किया गया. शिविर में चल रहे स्कूल को निशाना बनाते हुए इजरायली सेना ने हवाई हमला किया, जिसमें 32 महिलाओं-बच्चों की मौत हो गई है. इस हवाई हमले में दर्जनों लोग घायल भी हो गए हैं.

Advertisment

हमास के अल अक्सा मीडिया के मुताबिक हवाई हमले में 39 लोगों ने जान गंवाई है. इजराइल के डिफेंस फोर्स आईडीएफ ने इस हमले की पुष्टि की है. आईडीएफ ने दावा किया कि UNRWA के स्कूल में हमास फोर्स के लड़ाकों ने पनाह ली थी और एयर स्ट्राइक कर इजराइल ने लड़ाकों पर ही निशाना साधा है.

दरअसल इजराइल-हमास के बीच चल रहे इस जंग के दौरान फिलिस्तीनियों ने शहर के स्कूलों और अस्पतालों में पनाह ले रखी है. गाजा सरकार के मीडिया ने स्कूल पर इजरायल के हमले को भयानक नरसंहार बताया है. मीडिया ने आगे कहा कि इजराइल और अमेरिका मानवता को खतरे में डाल रहे हैं. यह दोनों देश अंतरराष्ट्रीय कानून का उल्लंघन करते हैं. वहीं स्थानीय मीडिया के मुताबिक स्कूल कैंपस के अंदर जंग से परेशान हुए लोगों को शरण दी जा रही है.

अक्टूबर 2023 से चल रहे दोनों देशों के बीच युद्ध में अब तक हजारों लोगों की मौत हो चुकी है. इस युद्ध ने गाजा के परिवारों की जिंदगियों को तहस-नहस कर दिया है, लोग रिफ्यूजी कैंप में रहने को मजबूर है. इस बीच शांति वार्ता और युद्ध पर विराम लगाने की भी चर्चा का कोई फायदा होता हुआ नहीं नजर आ रहा है. इजराइल ने इससे पहले भी 11 और 13 अप्रैल को रिफ्यूजी कैंप के स्कूलों पर तीन बार हमला किया था, जिसमें सात लोगों की मौत हो गई थी.

children in gaza gaza news Gaza under attack Israel attacks on Gaza School