गिरिराज सिंह: जल्द ही बिहार इस्लामिक राज्य होगा, नीतीश और लालू मोहम्मद के नाम से जाना जाएगा

भाजपा के नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बिहार सरकार के जारी हुए कैलेंडर के बाद यह आरोप लगाया है कि जल्द ही नीतीश सरकार राज्य को इस्लामिक स्टेट पर घोषित कर देगी.

New Update
गिरिराज सिंह का नीतीश-लालू पर हमला

गिरिराज सिंह: जल्द ही बिहार इस्लामिक राज्य होगा

बिहार शिक्षा विभाग ने छुट्टियों का नया कैलेंडर जारी किया है. नए कैलेंडर जारी होने के बाद से शिक्षकों की तरफ से इसका भारी विरोध किया जा रहा है. विरोध की कतार में शिक्षकों के साथ ही अब विपक्ष के लोग भी लग गए हैं. विपक्ष की तरफ से लगातार नीतीश-तेजस्वी की सरकार पर कई तरह के हमले हो रहे हैं. भाजपा ने आने वाले दिनों में राज्य को इस्लामिक स्टेट बनाने का आरोप लगाया है.

Advertisment

भाजपा के नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बिहार सरकार के जारी हुए कैलेंडर के बाद यह आरोप लगाया है कि जल्द ही नीतीश सरकार राज्य को इस्लामिक स्टेट पर घोषित कर देगी. जिस तरह से नीतीश कुमार और लालू यादव हिंदुओं की छुट्टियां खत्म कर रही है, आने वाले दिनों में नीतीश कुमार को मोहम्मद नीतीश और लालू यादव को मोहम्मद लालू के नाम से जाना जाएगा.

नीतीश सरकार बिहार में इस्लामी धर्म के आधार पर काम

केंद्रीय मंत्री ने अपने वीडियो में कहा है कि नीतीश कुमार ने तीसरी बार तुगलकी फरमान जारी किया है. शिवरात्रि, जन्माष्टमी, रामनवमी जैसे बड़े महापर्व पर छुट्टियों में कटौती कर दी है. और मुसलमान की ईद-बकरीद जैसे पर्व पर छुट्टियां बढ़ाई गई है. इससे साफ जाहिर होता है कि नीतीश सरकार बिहार में इस्लामी धर्म के आधार पर काम कर रही है. इसी के आधार पर पहले भी सीमांचल के जिले अररिया, पूर्णिया, कटिहार में  शुक्रवार के दिन स्कूलों में साप्ताहिक छुट्टी को मान्यता दी गई है. अब तो लग रहा है कि आने वाले दिनों में नीतीश कुमार पूरे बिहार में शुक्रवार को इस्लामी छुट्टी कर देंगे.

Advertisment

जारी हुए कैलेंडर के बाद भाजपा के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने भी अपने एक्स पर नीतीश कुमार के खिलाफ ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा है कि फिर एक बार बिहार सरकार ने हिंदू पर्व-त्योहार की छुट्टियों यथा जन्माष्टमी, रक्षा बंधन, शिवरात्रि को स्कूलों में रद्द कर दिया है. हिंदुओं को जातियों में बाँटों और अल्पसंख्यकों के तुष्टिकरण से वोट की राजनीति मैं नीतीश लगे हैं.

राज्य में पहले भी शिक्षा विभाग की तरफ से कई बार शिक्षकों की छुट्टियों में कटौती की गई है. एक बार फिर से आने वाले साल की छुट्टियों को लेकर इस घोषणा के बाद सियासत गरमाई हुई है.

nitishkumar laluyadav girirajsingh bihareducationdepartment