बिहार में सरकारी कर्मचारियों को मिली एक दिन की छुट्टी, स्कूल से लेकर बैंक तक बंद

राज्य सरकार ने जहां एक ओर शिक्षकों की छुट्टियां काट दी है तो वहीं दूसरी ओर सरकारी कर्मचारियों को एक दिन की सवैतनिक छुट्टी देने का ऐलान कर दिया है.

New Update
सरकारी कर्मचारियों को मिली छुट्टी

सरकारी कर्मचारियों को मिली छुट्टी

बिहार में सरकारी शिक्षकों की छुट्टियों पर ग्रहण लगा हुआ है. राज्य में सरकारी शिक्षकों को छठ पूजा के मौके पर नहाए खाए और खरना पर मिलने वाली छुट्टियों को काट दिया गया है, जिससे शिक्षकों के अंदर भारी आक्रोश देखने मिल रहा है. राज्य सरकार ने जहां एक ओर शिक्षकों की छुट्टियां काट दी है तो वहीं दूसरी ओर सरकारी कर्मचारियों को एक दिन की छुट्टी देने का ऐलान कर दिया है.

दरअसल बिहार की चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं जिसे ध्यान में रखते हुए नीतीश सरकार ने इन चार क्षेत्रों में एक दिन का सवैतनिक अवकाश देने का ऐलान किया है. बिहार के रामगढ़, तरारी, बेलागंज और इमामगंज विधानसभा क्षेत्र में वोटिंग के दिन सरकारी कर्मचारियों की छुट्टी रहेगी. इन क्षेत्रों में सरकारी स्कूल से लेकर बैंक और सभी सरकारी दफ्तरों पर ताला लटका रहेगा. यह छुट्टी केवल चार विधानसभा क्षेत्र में ही एक दिन के लिए लागू होगी.

राज्य के सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से सोमवार को इसके संबंध में एक आदेश जारी किया गया, जिसमें चार विधानसभा क्षेत्र में सभी सरकारी कार्यालय, उपक्रम, संगठन, निगम बोर्ड, वैधानिक और स्थानीय निकाय और शैक्षिक संस्थान को 13 नवंबर को बंद रहने का आदेश दिया गया है. आदेश के पीछे मतदाताओं को संबंधित निर्वाचन क्षेत्र में अपने वोट का इस्तेमाल करने के लिए प्रेरित करने का मकसद है.

बता दें कि बिहार की चार विधानसभा सीटों पर 13 नवंबर को एक चरण में मतदान होंगे, नतीजे 23 नवंबर को जारी होंगे.

Bihar by election Tarari by election Imamganj by-election holiday on Bihar by election