बिहार में 3 मार्च को महागठबंधन की 'जन विश्वास महारैली', लालू-तेजस्वी के साथ एक मंच पर आएंगे राहुल गाँधी

3 मार्च को महागठबंधन पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में 'जन विश्वास महारैली' का आयोजन करने वाली है. इस रैली में राहुल गांधी, लालू यादव, तेजस्वी यादव समेत महागठबंधन के कई नेता शामिल होंगे.

New Update
3 मार्च को महागठबंधन रैली

3 मार्च को महागठबंधन रैली

3 मार्च को पटना के गांधी मैदान में 10 लाख लोगों के जुटान होने का दावा किया जा रहा है. 3 मार्च को महागठबंधन पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में 'जन विश्वास महारैली' का आयोजन करने वाली है. इस 'जन विश्वास महारैली' में कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी नजर आने वाले हैं. महारैली में राहुल गांधी के साथ राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, उनके बेटे तेजस्वी यादव, दीपांकर भट्टाचार्य, सीताराम येचुरी और डी राजा मौजूद रहने वाले हैं.

Advertisment

महागठबंधन की तरफ से दावा किया जा रहा है कि तेजस्वी यादव के 17 महीने के कार्यकाल को बढ़ावा देने के लिए 10 लाख लोग गांधी मैदान में आने वाले हैं. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अखिलेश सिंह ने कहा कि रैली में इतनी भीड़ उमड़ेगी की गांधी मैदान के साथ पूरा पटना भर जाएगा. 3 मार्च को होने वाली इस महारैली में नीतीश कुमार के 17 साल और तेजस्वी यादव के 17 महीने के कार्यकाल पर सरकार चर्चा करेगी.

तेजस्वी यादव 20 फरवरी से जन विश्वास यात्रा पर निकले हुए हैं. इस यात्रा के दौरान अलग-अलग जिलों में जाकर वह अपने कार्यकाल के बारे में लोगों को बताने वाले है. गांधी मैदान में होने वाली महारैली में बढ़ रही महंगाई और बेरोजगारी समेत कई मुद्दे भी उठाए जाएंगे. पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव 10 लाख नौकरी, जातीय जनगणना, आरक्षण की सीमा 75% किए जाने वाले मुद्दे को भी सामने रखेंगे. यात्रा के दौरान उन्होंने कहा कि हम गठबंधन में है, हम आशावादी लोग हैं. एनडीए से पहले सीट बंटवारे का फार्मूला हमारे पास होगा. बिहार में आगे के चुनाव में प्रधानमंत्री को निराशा हाथ लगने वाली है.

बिहार में तेजस्वी यादव जहां राहुल गांधी के साथ ही चुनाव लड़ने का प्लान बना चुके हैं तो उधर महागठबंधन से अलग दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इंडिया गठबंधन से हाथ खींच लिया है. इन दोनों के पहले ही बिहार में खेला करते हुए नीतीश कुमार ने भी इंडिया गठबंधन और राजद से किनारा करते हुए एनडीए का साथ लिया था.

Bihar tejashwi yadav rahul gandhi lalu ydav Jan Vishwas Maharally