मोरहाबादी मैदान में JSLPS समूह की दीदियों का महासम्मेलन, रांची में ट्रैफिक रूट बदला गया

रांची के मोरहाबादी मैदान में सोमवार को JSLPS की ओर से स्वयं सहायता समूह की महिलाओं का महासम्मेलन आयोजित हुआ है. कार्यक्रम को देखते हुए शहर में ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया गया है. 

author-image
सौम्या सिन्हा
एडिट
New Update
मोरहाबादी मैदान

Jharkhand: मोरहाबादी मैदान में JSLPS समूह

रांची के मोरहाबादी मैदान में सोमवार को झारखंड स्टेट लाइवलीहुड प्रमोशन सोसाइटी (JSLPS) की ओर से स्वयं सहायता समूह की महिलाओं का महासम्मेलन आयोजित हुआ है. इस महासम्मेलन में महिलाओं के एक्सपोजर व क्षमता संवर्धन शिविर के लिए महिलाओं की भारी भीड़ लगने वाली है. आज के कार्यक्रम में राज्य भर से 30 से 35 हजार महिला समूह की दीदियों का जुटान होगा. इतनी मात्रा में महिलाओं के आगमन को देखते हुए शहर में ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया गया है.

रांची में सुबह 8:00 बजे से रात 8:00 तक बूटी मोड़ से बरियातू होकर करम टोली तक चांदनी चौक, कांके रोड से रातू रोड तक पिस्का मोड़ से रातू रोड तक सहजानन्द चौक से रातू रोड तक सभी सिटी बस, ऑटो व ई रिक्शा के परिचालन पर पाबंदी रहेगी. इस दौरान बरियातू रोड, बोरिया रोड, कांके रोड और हरमू रोड में सभी तरह के मालवाहक गाड़ियों के भी आने पर निषेध रहेगा. हालांकि इस दौरान आवश्यक सेवाओं की गाड़ियों पर रोक नहीं लगाई गई है.

बात करें बड़े वाहनों की तो चायबासा और खूंटी से आने वाली गाड़ियां रांची, तुपुदाना रिंग रोड तक गुमला, सिमडेगा, पलामू और लोहरदगा से आने वाली वाहनों रांची, तिलता रोड तक जमशेदपुर और सरायकेला से आने वाली गाड़ियां नामकुम के रामपुर चौक तक और हजारीबाग की ओर से आने वाली वाहनों नेवरी गोल चक्कर तक आ सकेंगी. 

आज के इस कार्यक्रम में स्वयं सहायता समूह की दीदियों के द्वारा निर्मित उत्पादों की प्रदर्शनी और बिक्री के भी स्टाल लगाए जाएंगे. कार्यक्रम में 24 जिलों से महिला समूह की दीदियां शामिल होंगी. कार्यक्रम सुबह 12:30 बजे से शुरू होगा जो शाम तक चलेगा. इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य महिला समूह की गतिविधियों का प्रचार-प्रसार करना है. इस दौरान महिला समूह की गाड़ियों को पार्क करवाने के लिए भी व्यवस्था तैयार कराई गई है. कार्यक्रम में चाइबास, जमशेदपुर और सरायकेला-खरसावां से आने वाली बसों को तुपुदाना, बिरसा चौक, सैटेलाइट कॉलोनी, अरगोड़ा, सहजानंद चौक, हरमू, किशोरगंज चौक होते हुए सिदो-कान्हू पार्क के पास दीदियों को ड्रॉप किया जाएगा और बसों को सहजानंद चौक के पास पार्क कराया जाएगा. 

गढ़वा, पलामू और लातेहार से आने वाली बसों को रातू रिंग रोड, कांके रोड से होकर सिदो-कान्हू पार्क के पास महिलाओं को ड्रॉप कर बस को पुलिस लाइन कांके रोड के पास पार्क कराया जाएगा. 

बोकारो, चतरा, धनबाद, गिरिडीह, हजारीबाग, कोडरमा और रामगढ़ से आने वाली बसों को NH33 बूटी मोड़, बरियातू होकर आर्मी मैदान मोरहाबादी के पास महिला समूह को ड्रॉप किया जाएगा और बसों को मोरहाबादी मैदान में पर किया जाएगा. 

गुमला, खूंटी, लोहरदगा और सिमडेगा से आने वाली बसों को तुपुदाना, बिरसा चौक और अरगोडा सहजानंद चौक किशोरगंज होते हुए रांची कॉलेज स्टेडियम के पास समूह की महिलाओं को ड्रॉप किया जाएगा और बसों को रांची यूनिवर्सिटी के ग्राउंड में पार्क कराया जाएगा. 

देवघर, दुमका, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़ और साहिबगंज से आने वाली बसों को नेवरी विकास रिंग रोड, कांके रोड होते हुए राम मंदिर के पास समूह की दीदियों को ड्रॉप किया जाएगा और बस को पुलिस लाइन में पार्क किया जाएगा. 

वही अनगडा, खलारी, लापुंग, राहे, सिल्ली और सोनाहातू से आने वाली बस करम टोली में महिलाओं को ड्रॉप करेंगी और गाड़ियों को बरियातू पहाड़ी मैदान में पार्क कराया जाएगा.

jharkhand ranchi JSLPS ranchitrafficroute