पटनावासियों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब मरीन ड्राइव और अटल पथ के लिए चलेंगी सिटी बसें

पटना में परिवहन विभाग अटल पथ और गंगा पथ(मरीन ड्राइव) पर सिटी बसों का परिचालन करने जा रहा है. इन सिटी बस में सीएनजी और इलेक्ट्रिक दोनों ही बसें शामिल होंगी.

author-image
सौम्या सिन्हा
एडिट
New Update
मरीन ड्राइव के लिए चलेगी बस

मरीन ड्राइव के लिए चलेगी बस

पटनावासियों के लिए परिवहन विभाग बड़ी खुशखबरी लेकर आया है. पटना में परिवहन विभाग अटल पथ और गंगा पथ(मरीन ड्राइव) पर सिटी बसों का परिचालन करने जा रहा है. इन सिटी बस में सीएनजी और इलेक्ट्रिक दोनों ही बसें शामिल होंगी. कंगन घाट से आर ब्लॉक तक अप और डाउन में हर दिन इन बसों का परिचालन होगा. 15 दिनों के अंदर इस रूट पर सिटी बेसों का परिचालन शुरू हो जाएगा. साथ ही पीएमसीएच और अन्य प्रमुख अस्पतालों को जोड़ने वाले मार्गों पर भी बस का परिचालन शुरू हो जाएगा, जिससे आम लोगों को जाम से बड़ी राहत मिलेगी.

परिवहन विभाग के सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि अटल और गंगा पथ पर सिटी बसों के परिचालन से आर ब्लॉक से कंगन घाट का सफर जाम मुक्त होगा. जिससे लोगों को सफर करने में ट्रैफिक का सामना नहीं करना पड़ेगा और शहर के अंदर भी ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू बनी रहेगी. बस से सफर करने वाले लोगों को खूबसूरत नजारे भी देखने मिलेंगे. गंगा घाट, गांधी मैदान और अन्य ऐतिहासिक पर्यटन स्थलों को जोड़ने वाले इस मार्ग से पटना आने वाले पर्यटकों की संख्या में भी इजाफा होगा. इसके साथ ही सीएनजी और इलेक्ट्रिक बस होने की वजह से सफर प्रदूषण मुक्त बनेगा. ध्वनि प्रदूषण भी इससे काफी हद तक शहर में कम होगा.

सिटी बस परिचालक के लिए रूट भी तय कर लिया गया है. बस कंगन घाट से आर ब्लॉक (अप) वाया गायघाट, कृष्ण घाट, पीएमसीएच, गांधी मैदान, एलसीटी घाट, दीघा घाट, स्टॅलिन नगर, कुर्जी बालू पर, राजीव नगर, न्यू पाटलिपुत्र, इंद्रपुरी, महेश नगर, शिवपुरी, एसके पुरी, पुनाइचाक, मोहनपुर पंप हाउस, दरोगाराय पथ मोड़, आर ब्लॉक होकर गुजरेगी. बस का दूसरा रूट आर ब्लॉक से कंगन घाट वाया दरोगा राय पथ मोड़, मोहनपुर पंप हाउस, पुनाइचाक, एसके पुरी, शिवपुरी, महेश नगर, न्यू पाटलिपुत्र, इंद्रपुरी, राजीव नगर, कुर्जी बालू पर, राजीव नगर, दीघा घाट, एलसीटी घाट, गांधी मैदान, पीएमसीएच, कृष्णा घाट, गायघाट और कंगन घाट होते हुए तय किया गया है.

patna news JP gangapatha Bus for Marine Drive Patna City Bus services in Patna