हम ने इमामगंज उपचुनाव में जीतन राम मांझी की बहू को बनाया उम्मीदवार

इमामगंज से जीतन राम मांझी की बहू दीपा मांझी उम्मीदवार होंगी. वह पहली बार चुनावी मैदान में उतरने जा रही है. हम सुप्रीमो के इस फैसले से पार्टी के अंदर विवाद भी हो गया था.

New Update
जीतन राम मांझी की बहू

जीतन राम मांझी की बहू

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा ने गया के इमामगंज सीट पर अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने इस सीट से अपने बहु को प्रत्याशी बनाने का फैसला किया है. पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इमामगंज से जीतन राम मांझी की बहू दीपा मांझी उम्मीदवार होंगी. वह पहली बार चुनावी मैदान में उतरने जा रही है.

बिहार सरकार के आपदा प्रबंधन एवं लघु जल संसाधन मंत्री संतोष कुमार सुमन की पत्नी दीपा मांझी अपने परिवार की तरह ही राजनीति में कदम रखने जा रही हैं. उनके सास, ससुर और पति तीनों ही राजनीति से ताल्लुक रखते हैं.

खबरों के मुताबिक हम सुप्रीमो के इस फैसले से पार्टी के अंदर विवाद भी हो गया था. दरअसल जीतन राम मांझी की बेटी, दामाद और छोटा बेटा भी चुनाव लड़ना चाहते हैं. लेकिन पार्टी सुप्रीमो ने दोनों को समझाकर बहू दीपा मांझी को चुनावी मैदान में आगे किया है.

बता दें कि बिहार की चार विधानसभा सीटों पर 13 नवंबर को उपचुनाव होने वाले हैं. इनमें बेलागंज और इमामगंज सीट गया जिले में है. इमामगंज सीट जीतन राम मांझी के केन्द्रीय मंत्री बनने के बाद खाली हो गई थी. चुनावी घोषणा के बाद एनडीए की ओर से यह सीट हम के खाते में गई है. इसके बाद से ही यहां मांझी परिवार के ही किसी सदस्य को उम्मीदवार बनाए जाने के कयास लगाए जा रहे थे, लेकिन चेहरा साफ नहीं था.

Bihar by election Imamganj by-election HAM Candidate in Imamganj