हर्ष राज हत्याकांड: अगले आदेश तक पटना यूनिवर्सिटी के सभी बॉयज हॉस्टल बंद

पटना यूनिवर्सिटी प्रशासन ने अपने अधीन आने वाले सभी हॉस्टल को 31 मई तक खाली करने का निर्देश दिया है. जिसके लिए कुल सचिव की तरफ से अधिसूचना भी जारी कर दी गई है.

New Update
हर्ष राज की हत्या के बाद विवि की सभी परीक्षाएं रद्द

हर्ष राज हत्याकांड

पटना यूनिवर्सिटी(Patna University) के छात्र हर्ष राज की हत्याकांड मामले में पुलिस प्रशासन और विश्वविद्यालय प्रशासन लगातार कार्रवाई कर रहा है. इसी कार्रवाई की कड़ी में प्रशासन ने यूनिवर्सिटी के सभी हॉस्टल को खाली करने का आदेश जारी किया है. पटना यूनिवर्सिटी प्रशासन ने अपने अधीन आने वाले सभी हॉस्टल को 31 मई तक खाली करने का निर्देश दिया है. जिसके लिए कुल सचिव की तरफ से अधिसूचना भी जारी कर दी गई है.

Advertisment

दरअसल हर्ष राज हत्याकांड मामले में यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में रह रहे छात्रों के बीच में आपसी वर्चस्व को लेकर लड़ाई का मामला भी सामने आया है. इसी को देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने यह एक्शन लिया है. अब अगले आदेश तक यूनिवर्सिटी के सभी बॉयज हॉस्टल बंद रहेंगे.

पटना बॉयज हॉस्टल में छापेमारी

इधर हर्ष राज की हत्या के मामले में पटना कॉलेज के बीएमसी सेमेस्टर 6 के छात्र आदित्य राज को तत्काल प्रभाव से यूनिवर्सिटी से निष्कासित किया गया है. साथ ही आदित्य राज के फाइनल रिजल्ट पर भी अगले आदेश तक रोक लगाई गई है. पुलिस प्रशासन ने हत्याकांड मामले में लाइनर की भूमिका निभाने वाले चंदन यादव को भी गिरफ्तार किया है, जिसने करीब 12 छात्रों के नाम पुलिस को बताए हैं. इनमें से एक छात्र अमन का भी नाम सामने आया है जो पटेल छात्रावास में रहता है. पटना पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पटना बॉयज हॉस्टल में छापेमारी कर रही है.

मालूम हो कि पिछले दिनों बीएन कॉलेज के छात्र हर्ष राज की पटना लॉ कॉलेज में पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी. हर्ष राज कॉलेज से एग्जाम देकर बाहर निकल रहा था, तभी उसपर अज्ञात आरोपियों ने हमला कर दिया. घटना के विरोध में पटना के विभिन्न कॉलेजों के छात्रों ने जोरदार प्रदर्शन कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की. इस पूरे मामले में बुधवार को राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्नेलेकर ने भी यूनिवर्सिटी के वीसी, डीएम और पटना एसएसपी को तलब किया था.

patna university boys hostel Patna University student murder case Harsh Raj murder case