Haryana News: CM मनोहर लाल खट्टर ने पद से दिया इस्तीफा, नई कैबिनेट के साथ फिर बन सकते हैं CM

हरियाणा CM मनोहर लाल खट्टर ने अपने कैबिनेट समेत इस्तीफा दे दिया है. राज्यपाल के सामने CM के अलावा पूरे कैबिनेट का भी इस्तीफा पेश किया गया है. कहा जा रहा है कि आज शाम तक नया CM चेहरा मिल जाएगा.

New Update
CM मनोहर लाल ने दिया इस्तीफा

CM मनोहर लाल खट्टर ने पद से दिया इस्तीफा

हरियाणा सरकार में अभी उथल-पुथल मची हुई है. इस अस्थिरता के बीच हरियाणा सीएम मनोहर लाल खट्टर ने अपने कैबिनेट समेत इस्तीफा दे दिया है. खट्टर ने मंगलवार को राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को अपना इस्तीफा सौंपा है. पूरे कैबिनेट का इस्तीफा भी राज्यपाल के सामने पेश किया गया है.

Advertisment

अब जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) से गठबंधन तोड़ने के बाद बीजेपी निर्दलीय विधायकों के समर्थन से सरकार बना सकती है. खबरों के मुताबिक लोकसभा चुनाव में सीट मांगने के बाद भाजपा ने जेजेपी से राहे अलग करने का फैसला लिया है. फिलहाल सीएम खट्टर के इस्तीफ़े की वजह सामने नहीं आई है. बता दें कि हरियाणा विधानसभा की 90 में से 41 सीट भाजपा के कब्जे में है. इधर अटकलें यह भी लगाई जा रही है कि लोकसभा चुनाव 2024 में मनोहर लाल खट्टर करनाल सीट से भाजपा के लिए उम्मीदवार बन सकते हैं.

नायब सिंह सैनी बन सकते है नये CM

भाजपा नेता कंवरपाल गुर्जर ने खट्टर के ही दोबारा सीएम बनने के भी संकेत दिए हैं. पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि सीएम साहब ही सीएम रहेंगे. फिलहाल राज्य में सीएम कौन होगा इसको लेकर स्थिति साफ नहीं है.

Advertisment

नए सीएम के नाम की चर्चा में हरियाणा बीजेपी के अध्यक्ष नायब सिंह सैनी का भी नाम सामने आ रहा है. मंगलवार की शाम को ही नई सरकार का शपथ ग्रहण और गठन हो सकता है.

हरियाणा में गठबंधन टूटने की चर्चा चंडीगढ़ में चल रही थी. चंडीगढ़ में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है. भाजपा ने चंडीगढ़ में विधायक दल की बैठक बुलाई है, जिसमें पार्टी के आला कमान की तरफ से केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग विधायक दल के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक बनाकर भेजे गए हैं. 

कहा जा रहा है कि 12:00 से विधायक दल की बैठक में कैबिनेट में पांच नए चेहरे को लेकर मंथन होगा. इसके साथ ही अलग-अलग समुदायों के दो उपमुख्यमंत्री के भी बनाए जाने पर चर्चा हो रही है. लोकसभा चुनाव के साथ ही विधानसभा चुनाव कराए जाने को लेकर भी चर्चा तेज है.

Haryana Big Breaking CM Manohar Lal resigns Haryana new cabinet