बिहार में गर्मी जानलेवा, लू ने 24 घंटे में 22 लोगों की ली जान

पिछले 24 घंटे में बिहार में 22 लोगों की मौत की पुष्टि कर रहा है. जिसमें अरवल में पांच, छपरा में चार, पटना में भी चार, कैमूर, मोहनिया और गया में तीन-तीन, आरा में दो और औरंगाबाद में एक व्यक्ति की मौत हुई है.

New Update
बिहार में गर्मी जानलेवा

बिहार में गर्मी जानलेवा

बिहार में गर्मी की मार अब लोगों के लिए काल बनी हुई नजर आ रही है. राज्य में इस भीषण गर्मी ने एक दिन में दर्जनों लोगों को निगल लिया है. पिछले 24 घंटे में राज्य के पांच जिलों में 13 लोगों की मौत गर्मी की वजह से हो गई है. इनमें सबसे ज्यादा लोगों की मौत गर्मी के कारण औरंगाबाद में हुई हैं. औरंगाबाद के अलावा सारण, गया, रोहतास और भोजपुर में भी गर्मी ने लोगों को निगल लिया है. 

Advertisment

राज्य में औरंगाबाद सबसे गर्म जिला बना हुआ है, यहां रविवार को पारा 46 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया. औरंगाबाद में गर्मी के चलते 6 लोगों की मौत हुई, जबकि गया में पांच और जहानाबाद में तीन लोग गर्मी से अपनी जान गवा बैठे है. हालांकि इन आंकड़ों की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

इधर न्यूज़ एजेंसी IANS पिछले 24 घंटे में बिहार में 22 लोगों की मौत की पुष्टि कर रहा है. जिसमें अरवल में पांच, छपरा में चार, पटना में भी चार, कैमूर, मोहनिया और गया में तीन-तीन, आरा में दो और औरंगाबाद में एक व्यक्ति की मौत हुई है.

भीषण हीट वेव के चलते सभी जगहों पर त्राहिमाम मचा हुआ है. उमस और लू से आम जीवन अस्त-व्यस्त है. इस उमस भरी गर्मी में लोगों को बस मानसून का ही इंतजार है, लेकिन मानसून को भी आने में कुछ दिनों का समय बचा है. ऐसे में मंगलवार को भी राज्य के 17 जिलों में भीषण गर्मी का रेड अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल, जहानाबाद, गया, नवादा में गर्मी का रेट अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा पटना, नालंदा और जमुई में लू का येलो अलर्ट जारी हुआ है.

monsoon in bihar temperature in bihar deadly heat in bihar Bihar NEWS heatwave in bihar