गया में पर्यटकों के लिए 10 दिसंबर से हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, पायलट के बगल वाली सीट के लिए 7000 रु

गया में श्रद्धालुओं और पर्यटकों के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू की जा रही है. इस हेलीकॉप्टर से पर्यटकों को एरियल व्यू देखना को मिलेगा. 10 दिसंबर से गया में हेलीकॉप्टर सेवा की शुरुआत की जाएगी.

New Update
गया में हेलिकॉप्टर सेवा शुरू

गया में हेलिकॉप्टर सेवा शुरू

बिहार में गया, राजगीर, बोधगया यह सभी पर्यटकों के लिए खास महत्व रखते हैं. राजगीर में ऊंची-ऊंची पहाड़ियों पर से प्रकृति का खूबसूरत नजारा देखते ही बनता है. इन नजारों को और अच्छे से देखने के लिए नई सुविधा पर्यटकों के लिए शुरू की जा रही है.

Advertisment

गया में श्रद्धालुओं और पर्यटकों के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू की जा रही है. इस हेलीकॉप्टर से पर्यटकों को एरियल व्यू देखना को मिलेगा. 10 दिसंबर से गया में हेलीकॉप्टर सेवा की शुरुआत की जाएगी. इससे श्रद्धालु गया, बोधगया, राजगीर, गुरपा पहाड़ियों के एरियल व्यू का नजारा ले सकेंगे. गया एयरपोर्ट से इस सुविधा की शुरुआत की जाएगी. राज्य में पहली बार किसी शहर में हेलीकॉप्टर से एरियल व्यू लेने की शुरुआत हो रही है. इसकी शुरुआत से महाबोधि एवियशन में पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा.

शादी-विवाह के मौके के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू

8 दिसंबर को अगस्ता हेलीकॉप्टर गया एयरपोर्ट पर इसके लिए लैंड करेगा. एयरपोर्ट अथॉरिटी से इसके लिए सभी तरह की अनुमति मिल गई है. यह सुविधा पर्यटकों के लिए हर दिन उपलब्ध रहेगी.

इस सुविधा को आम जनों के लिए खोला गया है, इसके लिए एविएशन ने कई पैकेजों की भी घोषणा की है जो एक दिन से लेकर 3 दिन तक की है. पायलट के बगल वाली सीट के लिए ₹7000 का खर्च रखा गया है. वही विंडो सीट के लिए ₹6000, मिडिल सीट के लिए 5000, वेडिंग बुकिंग के लिए 10 लाख रुपए और इमरजेंसी बुकिंग के लिए दूरी के आधार पर पैसे चार्ज किए जाएंगे.

लोग शादी-विवाह के मौके पर प्री वेडिंग शूट या फूलों की बारिश, दूल्हा-दुल्हन की विदाई, पिकअप और ड्रॉप इस हेलीकॉप्टर से करवा सकेंगे.

Bihar Rajgir gaya bodhgaya