हेमंत सोरेन की बहन अंजनी ओडिशा से लड़ेंगी लोकसभा चुनाव, JMM ने बनाया उम्मीदवार

हेमंत सोरेन की बहन अंजनी सोरेन उड़ीसा के मयूरभंज से झामुमो की उम्मीदवार बनाई गई है. अंजनी सोरेन का इस सीट पर भाजपा उम्मीदवार नबा चरण मांझी और बीजद उम्मीदवार सुदामा मरंडी से होने वाला है.

New Update
हेमंत सोरेन की बहन अंजनी

हेमंत सोरेन की बहन अंजनी

लोकसभा चुनाव के दो चरणों के चुनाव हो चुके हैं. तीसरे चरण की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है, इसी बीच अब झामुमो ने अपने नए पत्ते को चुनावी मैदान में उतारा है. झामुमो की तरफ से बुधवार को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए नए उम्मीदवार के नाम को जारी किया है. पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की बहन और शिबू सोरेन की बेटी अंजनी सोरेन को पार्टी ने फिर से टिकट दिया है. उड़ीसा सीट से अंजनी सोरेन को इस चुनाव में किस्मत आजमाने के लिए फिरसे उतारा है.

Advertisment

हेमंत सोरेन की बहन उड़ीसा के मयूरभंज से झामुमो की उम्मीदवार बनाई गई है. मालूम हो कि ओडिशा में चौथे चरण में चुनाव होने वाले हैं यानी 13 मई को उड़ीसा के मयूरभंज में वोट डाले जाएंगे. अंजनी सोरेन को झामुमो ने पिछले लोकसभा चुनाव में भी मयूरभंज सीट से उम्मीदवार बनाया था. 2019 के लोकसभा चुनाव में अंजनी सोरेन को इस सीट पर 1,35,552 वोट मिले थे, जबकि भाजपा के विशेश्वर गुड्डू को यहां 4,83,812 वोटो की प्राप्ति हुई थी और वह जीत गए थे.

इस लोकसभा चुनाव में अंजनी सोरेन का मयूरभंज सीट पर भाजपा उम्मीदवार नबा चरण मांझी के साथ मुकाबला होने वाला है. इसके अलावा बीजद के टिकट पर सुदामा मरंडी भी चुनावी मैदान में है. बीजद नेता सुदामा मरंडी झामुमो के नेता भी रह चुके थे, लेकिन बाद में उन्होंने झामुमो का साथ छोड़ दिया था. मयूरभंज लोकसभा सीट आदिवासी बहुल है और यह अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित सीट है.

मालूम हो कि झारखंड पूर्व सीएम हेमंत सोरेन 31 जनवरी से झारखंड की जेल में बंद है. हेमंत सोरेन के खिलाफ बड़गई अंचल में जमीन घोटाला का मामला दर्ज है, जिसमें ईडी की कार्रवाई चल रही है.

loksabha election 2024 Hemant Soren's sister Anjani Anjani Soren JMM candidate Anjani Soren from Odisha