छपरा में जहरीली शराब कांड, मछली पार्टी में शराब पीने से एक की मौत, 2 की आंखों की रोशनी गई

छपरा से एक बार फिर जहरीली शराब कांड होने की खबर आ रही है. यहां शराब पीने के कारण एक युवक की मौत हो गई, जबकि दो लोगों के आंखों की रोशनी चली गई है.

New Update
जहरीली शराब कांड

जहरीली शराब कांड

बिहार में एक बार फिर से जहरीली शराब कांड को लेकर हड़कंप मच गया है. छपरा से एक बार फिर जहरीली शराब कांड होने की खबर आ रही है. यहां शराब पीने के कारण एक युवक की मौत हो गई, जबकि दो लोगों के आंखों की रोशनी चली गई है. इनके अलावा तीन लोगों ने नशीले पदार्थ का सेवन किया था जिनकी आंखों की रोशनी चली गई है. इन तीनों को छपरा सदर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. यह पूरा मामला इस बार फिर छपरा के मसरख थाना क्षेत्र में ही हुआ. दूसरी ओर सिवान में भी तीन लोगों की मौत जहरीली शराब पीने के कारण हो गई है, जबकि यहां 8 से 10 लोग बीमार पड़ गए हैं. 

छपरा में जहरीली शराब पीने वाले मृतक की पहचान इस्लामुद्दीन अंसारी के रूप में हुई है. घायलों में मुमताज अंसारी और शमशाद अंसारी हैं. भर्ती युवकों ने बताया कि परसों रात शराब का सेवन किया था. शराब देसी थी और बाजार से खरीदी गई थी. परिजनों ने बताया कि एक दिन पहले सभी ने मछली पार्टी की थी, जिसमें शराब का भी सेवन किया गया था. इसके बाद ही सबकी तबीयत बिगड़ने लगी.

घटना के सामने आते ही छपरा में पुलिस अधिकारियों के बीच हड़कंप मच गया. अपर पुलिस अधीक्षक मुख्यालय डॉक्टर राकेश कुमार ने घटना को लेकर बताया कि घायलों ने नशीले पदार्थ का सेवन किया था, यह फिलहाल खतरे से बाहर है. वही एक व्यक्ति की मौत पर अपर पुलिस अधीक्षक मुख्यालय ने कहा कि अभी मृतक का सत्यापन किया जा रहा है.

सिवान जिले के भगवानपुर थाना क्षेत्र में तीन लोगों की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई है. आरोप है कि इन तीनों की मौत भी शराब पीने से ही हुई है. हालांकि प्रशासन की ओर से अभी तक के जहरीले शराब की पुष्टि नहीं की गई है.

बता दें दे की मसरख में ही 2022 के दिसंबर में शराब पीने से 38 लोगों की मौत हो गई थी. हालांकि यह आधिकारिक आंकड़ा है, कुछ लोगों का मानना है कि करीब 80 लोग इस भयानक शराब कांड में मारे गए थे. इस घटना के बाद भी कई बार छपरा में जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत हुई है. मगर अब तक यहां शराब खरीद-बिक्री का सिलसिला नहीं थम रहा है.

poisonousliquor Chhapra News Chhapra hooch tragedy