कैमूर में भीषण सड़क हादसा, आधा दर्जन से ज्यादा लोगों की घटनास्थल पर मौत, सीएम नीतीश कुमार ने जताया दुःख

कैमूर जिले के एनएच-2 पर मोहनिया थाना क्षेत्र के देवकली के पास रविवार की रात सड़क दुर्घटना में नौ लोगों की मौत हो गयी. स्कॉर्पियो और टैंकर की टक्कर में सभी लोगों की मौके पर ही मौत हो गई.

New Update
कैमूर में भीषण सड़क हादसा

कैमूर में भीषण सड़क हादसा

रविवार की रात बिहार में एक भयंकर सड़क हादसा हो गया. इस सड़क हादसे में आधा दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. बिहार के कैमूर जिले में रविवार की रात एनएच-2 पर मोहनिया थाना क्षेत्र में देवकाली के पास सड़क हादसे में नौ लोगों की मौत हो गई. खबरों के मुताबिक सासाराम की तरफ से वाराणसी जा रही स्कॉर्पियो मोहनिया देवकली गांव के पास पहुंची, जहां एक बाइक सवार को टक्कर मारते हुए स्कॉर्पियो अनियंत्रित होकर डिवाइडर पारकर दूसरी तरफ चली गई. दूसरी तरफ से सामने से आ रही कंटेनर में स्कॉर्पियो की भयंकर टक्कर हो गई, जिसमें स्कॉर्पियो में सवार बाइक चालक सहित 9 लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई.

स्कॉर्पियो और बाइक में जोरदार टक्कर

इस हादसे पर मोहनिया एसडीपीओ दिलीप कुमार ने बताया कि स्कॉर्पियो सासाराम की तरफ से आ रही थी, जो मोहनिया होते हुए उत्तर प्रदेश की तरफ जा रही थी. अचानक ही स्कॉर्पियो बाइक सवार को बचाने के चक्कर में बाइक को टक्कर मारते हुए डिवाइडर के पार चली गई और उधर से आ रही कंटेनर में टकरा गई. इस घटना में स्कॉर्पियो में सवार सभी 8 लोगों की मौत हो गई, जिसमें दो महिलाएं भी शामिल हैं. और बाइक सवार की भी घटनास्थल पर मौत हो गई. 

एसडीपीओ दिलीप कुमार ने बताया कि फिलहाल सभी शवों को निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भभुआ अस्पताल भेजा गया है. इस हादसे के बाद जीटी रोड पर घंटों लंबा जाम लगा हुआ था. पुलिस की टीम और स्थानीय लोगों ने मिलकर हादसे के बाद से शवों को निकाला.

नीतीश कुमार ने एक्स अकाउंट पर पोस्ट कर जताया दुःख

बिहार सीएम नीतीश कुमार ने कैमूर सड़क दुर्घटना में नौ लोगों की दर्दनाक मौत के बाद गहरी संवेदना जारी की है. सीएम ने अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट किया है- कैमूर जिले के मोहनिया थाना क्षेत्र के एन॰एच॰ 2 स्थित देवकली के समीप भीषण सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु दुःखद, मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना है. घायलों के समुचित इलाज का निर्देश दिया है. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना है. 

बीते दिनों भी बिहार में ऐसा ही एक भयानक सड़क हादसा हुआ था, जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई थी. 20 फरवरी को लखीसराय के रामगढ़ चौक पर ऑटो और ट्रक की टक्कर में आधा दर्जन से ज्यादा लोगों ने अपनी जान गवा दी थी. रामगढ़ चौक पर रात में नेशनल हाईवे 30 पर आ रहे ट्रक और ऑटो के बीच में आमने-सामने जोरदार टक्कर हुई. हादसे में ऑटो रिक्शा के परखच्चे उड़ गए. ऑटो में सवार लोग ट्रक की जोरदार टक्कर से कई मीटर दूर तक जा गिरे थे.

हादसे के समय ऑटो में 14 लोग सवार थे, जिनमें से आठ लोगों की ऑन स्पॉट मौत हो गई और एक आदमी ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था.

kaimur CM Nitish Kumar road accident in Kaimur