ICC वर्ल्ड कप: गूगल ने बदला अपना डूडल, पहला मैच आज अहमदाबाद में

गूगल के डूडल में दो हरी बत्तखें हाथों में बल्ला लेकर मैदान पर दौड़ती नजर आ रही हैं. इस बार आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 भारत में खेला जा रहा है. पहला मैच न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद में होगा.

New Update
गूगल ने बदला डूडल

गूगल ने बदला अपना डूडल

सर्च इंजन गूगल ने आज आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 को लेकर अपना डूडल बनाया है. इस डूडल में दो हरी बत्तखें हाथों में बल्ला लेकर मैदान पर दौड़ती नजर आ रही हैं.

Advertisment

आईसीसी विश्व कप 2023 आज से भारत में खेला जा रहा है. जिसमें पहला मैच न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. जिसका सीधा प्रसारण दोपहर 2 बजे से किया जाएगा. वर्ल्ड कप की शुरुआत साल 1975 में हुई थी. यह 13वां वर्ल्ड कप 2023 में खेला जा रहा है. 4 साल पहले इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप फाइनल में न्यूजीलैंड को हराया था, जिसके बाद इंग्लैंड आईसीसी वर्ल्ड कप का चैंपियन बना था.

वर्ल्ड कप की शुरुआत आज से 

क्रिकेट प्रेमियों के लिए यह महाकुंभ आज से शुरू हो रहा है. 4 साल में होने वाला वर्ल्ड कप आज से शुरू हो गया है, जो डेढ़ महीने (19 नवंबर) तक क्रिकेट प्रेमियों के बीच रहेगा. इस साल विश्व कप के दौरान कुल 48 मैच खेले जाएंगे.

Advertisment

पहला सेमीफाइनल 15 नवंबर को मुंबई में और दूसरा सेमीफाइनल 16 नवंबर को कोलकाता में खेला जाएगा. विश्व कप का फाइनल 19 नवंबर को अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जाएगा. विश्व कप के विजेता को पुरस्कार राशि के रूप में 33.5 करोड़ रुपये मिलेंगे.

भारत का पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के साथ होगा, जो चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. इसके बाद 14 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

विश्व कप की मेजबानी को लेकर अहमदाबाद समेत मुंबई और कोलकाता के स्टेडियमों के आसपास सुरक्षाकर्मियों की तैनाती बढ़ाई जाएगी. सुरक्षा के लिए कई आईपीएस अधिकारी भी तैनात रहेंगे.

cricket india news ICC world cup 2023 google