BJP की परिवर्तन यात्रा के जवाब में JMM की मईयां यात्रा, 23 सितंबर को पलामू से शुरू होगी

भाजपा के चुनावी परिवर्तन यात्रा पर अब झामुमो ने भी जवाबी यात्रा की तैयारी कर ली है. झामुमो की ओर से मईयां सम्मान योजना यात्रा 23 सितंबर से निकाली जाएगी.

New Update
MM की मईयां यात्रा

MM की मईयां यात्रा

झारखंड में भारतीय जनता पार्टी की ओर से विधानसभा चुनाव की पहल हो चुकी है. चुनाव से पहले राज्य की सत्ता को काबिज़ करने के लिए भाजपा ने अपने कई बड़े चेहरे को राज्य में आमंत्रित किया है. भाजपा की ओर से परिवर्तन यात्रा में शामिल होने एक-एक कर सभी बड़े चेहरे नजर आने वाले हैं. विपक्ष के इस चुनावी यात्रा पर अब झामुमो ने भी जवाबी यात्रा की तैयारी कर ली है. झामुमो की ओर से मईयां सम्मान योजना यात्रा निकाली जाएगी.

दरअसल सीएम हेमंत सोरेन ने एक महीने पहले ही महिला आबादी को साधने के लिए मईयां सम्मान योजना की शुरुआत की, जो राज्य में मास्टर स्ट्रोक साबित हो रहा है. माना जा रहा है कि चुनाव में इससे झामुमो को बड़ा फायदा मिलेगा. इन सब के बीच मईयां सम्मान योजना की यात्रा आयोजित हो रही है, जिसमें सीएम की पत्नी कल्पना सोरेन भी शामिल होंगी. यह यात्रा सभी 81 विधानसभा क्षेत्र में कल्पना सोरेन के नेतृत्व में निकाली जाएगी.

23 सितंबर से पलामू से मईयां यात्रा की शुरुआत हो सकती है. हालांकि अभी तक तारीखों की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है मगर माना जा रहा है कि आने वाले सोमवार को यह यात्रा शुरू हो जाएगी. यात्रा में कल्पना सोरेन के साथ हेमंत सोरेन और पार्टी के कई नेता-मंत्री भी मौजूद रहेंगे. इस यात्रा के दौरान कल्पना सोरेन महिला लाभुकों के बीच जाकर उनसे संवाद करेंगी. भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के नगर राधा कृष्ण मंदिर में पूजा अर्चना के बाद यह यात्रा शुरू होगी. जो रमना-धूरकी-गढ़वा तक जाएगी. इस दौरान कई जगहों पर कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे. गढ़वा में पहले दिन की मईयां यात्रा का रात्रि विश्राम होगा और दूसरे दिन यात्रा गढ़वा से माझीआव- कांड़ी-मोहम्मदगंज से हैदरनगर जाएगी. यहां से हुसैनाबाद छतरपुर होते हुए पाटन के रास्ते डाल्टनगंज पहुंचेगी तीसरे दिन डाल्टेनगंज से यात्रा सतबरवा, लातेहार, हेहरगंज, पांकी के बाद रांची पहुंचेगी.

कल्पना सोरेन ने गांडेय विधानसभा उपचुनाव में अपनी ताकत का प्रदर्शन किया था. मईयां यात्रा के दौरान वह पलामू प्रमंडल में वोटरों के बीच खुद को स्थापित करेंगी और पार्टी के लिए पलामू में ताकत बटोरेंगी.

jharkhand news Palamu News Jharkhand Maiyan Samman Yojana JMM's Mayiya Yatra