बिहार के गया में 24वीं पासिंग आउट परेड में, देश को मिले 128 नए युवा सैन्य अधिकारी

बिहार के गया में 24वां ऑफिसर ट्रेंनिंग परेड का शानदार तरीके से आयोजन किया गया. पासिंग आउट परेड में मुख्य अतिथि के तौर पर नौसेना प्रमुख आर हरि कुमार शामिल हुए.

New Update
युवा सैन्य अधिकारी

नए युवा सैन्य अधिकारी

बिहार के गया में 24वां ऑफिसर ट्रेंनिंग परेड का शानदार तरीके से आयोजन किया गया. पासिंग आउट परेड में मुख्य अतिथि के तौर पर नौसेना प्रमुख आर हरि कुमार शामिल हुए. पासिंग आउट परेड की सलामी एडमिरल हरि कुमार ने ली.

Advertisment

ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी (ओटीए) से 128 नए सैन्य अधिकारी पास आउट हुए, जिसमें 121 अधिकारी भारतीय मूल के जेंटलमैन कैंडिडेट से शामिल रहे हैं, और 7 अधिकारी मित्र देशों से हैं. भूटान के पांच और वियतनाम के दो ऑफिसर पासिंग आउट परेड में  शामिल रहे. नए सैन्य अधिकारी में बिहार के 3, यूपी के 27, असम के 2, दिल्ली के 6, हरियाणा के 10, हिमाचल प्रदेश के 6, कर्नाटक के 2, केरल के 4, मध्य प्रदेश के 6, महाराष्ट्र के 4, पंजाब के 5, राजस्थान के 9, तेलंगाना के 1 और झारखंड के 13 अधिकारी हैं.

2000 से अधिक अधिकारियों को ट्रेनिंग

इस परेड में पास होने वाले अधिकारियों के गार्जियन भी अलग-अलग राज्यों से शामिल होने के लिए पहुंचे. गया का ओटए प्रशिक्षण संस्थान एक प्रीमियम प्रशिक्षण संस्थान है. जहां भारतीय सैन्य के कमिश्निंगअधिकारियों को प्रशिक्षण दिया जाता है. अब तक गया के ट्रेनिंग कादमी में 2000 से अधिक अधिकारियों को ट्रेनिंग दी जा चुकी है. 2011 में गया ऑफिसर ट्रेनिंग अकादमी की स्थापना की गई थी. यह देश का तीसरा ट्रेनिंग सेंटर है. 

Bihar gaya OTA