झारखंड के धनबाद दौरे पर पहुंच रहे हैं उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, 2022-23 बैच के छात्रों को देंगे डिग्री

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ रविवार को धनबाद में आईआईटी, आईआईएम के 43वें दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए पहुंच रहे हैं. उपराष्ट्रपति यहां 2022-23 बैच के छात्रों के बीच में डिग्रियां बाटेंगे.

New Update
उपराष्ट्रपति जगदीप धनकड़

उपराष्ट्रपति जगदीप धनकड़

उपराष्ट्रपति जगदीश धनखड़ रविवार को धनबाद पहुंच रहे हैं. उनके आगमन को लेकर शुक्रवार को भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर ने रिहर्सल की. उपराष्ट्रपति रविवार को धनबाद में आईआईटी, आईआईएम के 43वें दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होने के लिए पहुंच रहे हैं. उपराष्ट्रपति यहां 2022-23 बैच के छात्रों के बीच में डिग्रियां बाटेंगे.

उपराष्ट्रपति के आगमन को देखते हुए धनबाद में सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है. शहर के यातायात को उपराष्ट्रपति के आगमन को ले कर बदला गया है. 2 घंटे तक शहर में वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगी, कई रूट को भी गाड़ियों के लिए बदला गया है. गिरिडीह-जामताड़ा की ओर से धनबाद सिंदरी की तरफ से गोविंदपुर होते हुए, धनबाद और पश्चिम बंगाल की ओर से धनबाद आने वाली भारी गाड़ियों के लिए नो एंट्री पॉइंट तैयार किए गए हैं.

पुलिस को हाई अलर्ट मोड पर

इसी के साथ रेलवे स्टेशन जाने वाले भी यात्री बसों को सुबह 9:00 बजे से रात के 9:00 बजे तक बंद किया जाएगा. शहर के अंदर इन गाड़ियों के प्रवेश पर पूरी तरह से निषेध रहेगा. हालांकि उपराष्ट्रपति के कारकेड आगे बढ़ने के बाद रास्ते को खोल दिया जाएगा. हवाई अड्डे की सुरक्षा को भी बिल्कुल कड़ा कर दिया गया है. हवाई अड्डे पर बड़ी मात्रा में फोर्स को तैयार किया गया है. हेलीकॉप्टर के लिए तीन शिफ्ट में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है.

शहर में सड़कों को भी दुरुस्त करने का काम किया गया है. साथ ही हवाई अड्डे पर नई लाइट लगाई गई है. स्वास्थ्य विभाग की भी टीम को तैनात किया गया है. उपराष्ट्रपति के आगमन के लिए मजिस्ट्रेट, पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं. धनबाद जिला प्रशासन और पुलिस को हाई अलर्ट मोड पर रखा गया है. 3000 से ज्यादा जवान उपराष्ट्रपति के आगमन के लिए तैनात किए गए हैं. 6 आईपीएस ऑफिसर को भी उपराष्ट्रपति की सुरक्षा में तैनात किया गया है.

jharkhand vicepresidentindia jagdeepdhankar