प्रेस कांफ्रेंस में राहुल गांधी ने कहा- मोदी और अडानी में डायरेक्ट रिलेशन. जनता ने मोदी और शाह को नकार दिया

मोदी और अडानी में डायरेक्ट रिलेशन हैं. दोनों में करप्शन का रिश्ता है. देश की जनता ने साफ़ तौर पर कहा है कि हमें मोदी और अमित शाह देश चलाने के लिए नहीं चाहिए. 

New Update
प्रेस कांफ्रेंस में राहुल गांधी

प्रेस कांफ्रेंस में राहुल गांधी

लोकसभा चुनाव 2024 के वोटों की गिनती के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी, अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, जयराम रमेश और सोनिया गाँधी ने प्रेस कांफ्रेंस किया. इस दौरान राहुल गांधी अपने हाथ में संविधान की प्रति लेकर प्रेस कांफ्रेंस में पहुंचे.

Advertisment

खरगे ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा मैंने पहले ही कहा था यह चुनाव मोदी और जनता के बीच था. अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हम रिजल्ट को स्वीकार करते हैं. यह जनता की जीत है. भाजपा ने एक व्यक्ति के नाम पर वोट मांगे, यह उनकी हार है.

पीएम मोदी पर हमला करते हुए खरगे ने कहा “बीजेपी के गिरे जनाधार के लिए पीएम मोदी जिम्मेदार है. यह मोदी की नैतिक हार है.”

इंडिया गठबंधन और कांग्रेस को मिले समर्थन के लिए खरगे ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को धन्यवाद दिया. साथ ही कहा राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा और भारत जोड़ो न्याय यात्रा का लाभ कांग्रेस को मिला है.

Advertisment

खरगे ने कहा हमारा कैंपेन पॉजिटिव था. हमने महंगाई बेरोजारी, मजदूरों की समस्याओं को मुददा बनाया. इसलिए लोग हमसे जुड़े. पीएम ने जैसा कैंपेन किया, वो इतिहास में लंबे समय तक याद रखा जाएगा. कांग्रेस के घोषणापत्र के बारे में पीएम मोदी ने जो झूठ फैलाया उसे जनता ने समझ लिया.

खरगे ने खुशी जताते हुए कहा कि मुझे ख़ुशी है कि जनता ने बीजेपी के झूठ को पहचान लिया.

राहुल गांधी ने क्या कहा

राहुल गाँधी ने कहा इस यह चुनाव संवैधानिक संस्थाओं के खिलाफ लड़ा गया. क्योंकि इन सभी संस्थाओं को मोदी जी ने कैप्चर किया, डराया, धमकाया.

राहुल गांधी ने कहा कि ये लड़ाई संविधान को बचाने की थी. मैं सच बताऊं तो मेरे माडंड में था कि जब हमारा अकाउंड सीज किया, सीएम को जेल में डाला,पार्टियाँ तोड़ी तब मेरे माडंट में था, हिंदुस्तान की जनता संविधान बचाने के लिए लड़ेगी. जनता से, इंडिया गठबंधन के पार्टनर को और अपने कार्यकर्ताओं का धन्यवाद करना चाहता हूं. आपने संविधान बचाने का सबसे बड़ा कदम ले लिया है. हमने हिंदुस्तान को नया विजन दिया. 

राहुल ने कहा हमने हिंदुस्तान को नया विजन दिया है. कांग्रेस और इंडिया गठबंधन की जीत पर राहुल ने कहा “हमारी जीत आरक्षण पर बीजेपी के स्टैंड, गरीबी जनता के समर्थन के कारण हुई है.

मोदी और अडानी में डायरेक्ट रिलेशन हैं. दोनों में करप्शन का रिश्ता है. देश की जनता ने साफ़ तौर पर कहा है कि हमें मोदी और अमित शाह देश चलाने के लिए नहीं चाहिए. 

राहुल ने अंत में कहा सरकार बनते ही हम अपने मैनिफेस्टो के वादे पूरे करेंगे. राहुल गांधी ने रायबरेली और वायनाड की सीट जीतने पर दोनों जगह की जनता का धन्यवाद दिया है. वहीं दोनों में से किस जगह से सांसद रहेंगे इसपर उन्होंने कहा इसपर विचार किया जायेगा.

अमेठी की सीट पर जीत पर किशोरी लाल शर्मा को बधाई दी है. यूपी की जनता को बधाई देते हुए राहुल ने कहा “उत्तर प्रदेश ने संविधान की रक्षा की है. यहाँ की जनता बहुत समझदार है. सरकार बनाने के लिए इंडिया गठबंधन बनाने के लिए कल मीटिंग किया जायेगा. उसके बाद ही टिप्पणी की जाएगी.

INDIA alliance press conference Congress President Kharge rahul gandhi press conference