कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे के आवास पर हुई I.N.D.I.A. गठबंधन की बैठक, 295 से अधिक सीटें जीतने का दावा

बैठक के बाद खरगे ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा “INDIA गठबंधन की करीब ढाई घंटे तक बैठक चली. इस बैठक में हमने कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की.

New Update
खड़गे के आवास पर हुई I.N.D.I.A. गठबंधन की बैठक

खड़गे के आवास पर I.N.D.I.A. गठबंधन की बैठक

लोकसभा चुनाव का सातवां चरण अपने अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका है. सात राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश के 57 सीटों पर दोपहर तीन बजे तक 49.68% मतदान हुआ है. वहीं दूसरी तरफ विपक्षी I.N.D.I.A. गठबंधन के नेताओं ने आज कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के दिल्ली स्थित आवास पर मीटिंग किया.

Advertisment

बैठक के बाद खरगे ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा “I.N.D.I.A. गठबंधन की करीब ढाई घंटे तक बैठक चली. इस बैठक में हमने कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की. हमें मतगणना के दिन कैसी रणनीति रखनी है, इस पर भी सभी दलों के साथ बातचीत की है.

खरगे ने आगे कहा कि  I.N.D.I.A.गठबंधन चुनाव में 295 से ज्यादा  सीट जीत रहा है. ऐसा सभी दलों से आकलन करके कहा जा रहा है.

I.N.D.I.A. गठबंधन की इस ममता बनर्जी और महबूबा मुफ़्ती को छोड़कर सभी सहभागी दलों के नेता शामिल हुए थे. ऐसा कहा जा रहा था कि स्वास्थ्य कारणों के कारण राजद नेता तेजस्वी यादव भी इसमें शामिल नहीं होंगे लेकिन वे भी मीटिंग में शामिल हुए.

Advertisment

 I.N.D.I.A. गठबंधन की बैठक

ममता बनर्जी ने पहले ही कहा था कि 1 जून को चुनाव होने के कारण वे बैठक में शामिल नहीं होंगी. साथ ही साइक्लोन के कारण बेघर हुए लोगों को घर बनाकर देना उनकी पहली प्राथमिकता है.

24 दल हैं शामिल

 I.N.D.I.A. गठबंधन की नींव नीतीश कुमार ने रखी थी. हालांकि अब वे इसमें शामिल नहीं है. लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी गठबंधन में 28 दल शामिल थे. लेकिन कुछ दल टूटकर वापस NDA में शामिल हो गये.

फिलहाल गठबंधन में कांग्रेस, TMC, DMK, AAP, RJD, NCP (शरद पवार), शिवसेना (उद्धव ठाकरे), सपा, PDP, NC, CPM, MDMK, VCK, KDMK, COI (ML), RSP, फॉरवर्ड ब्लाक,केरल कांग्रेस (जोसेफ ), केरल कांग्रेस (मणि), IUML, MMK और अपना दल शामिल हैं.

INDIA alliance I.N.D.I.A Alliance meeting Congress President Kharge