गुजरात में इंडियन कोस्ट गार्ड का हेलीकॉप्टर क्रैश, 3 क्रू मेम्बर लापता, तलाश जारी

अरब सागर में रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान हेलीकॉप्टर अचानक तकनीकी खराबी के कारण क्रैश हो गया. इस घटना में हेलीकॉप्टर में सवार तीन क्रू मेंबर लापता हो गए है.

New Update
इंडियन कोस्ट गार्ड का हेलीकॉप्टर क्रेश

इंडियन कोस्ट गार्ड का हेलीकॉप्टर क्रेश

गुजरात में रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटा इंडियन कोस्ट गार्ड का हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. अरब सागर में रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान हेलीकॉप्टर अचानक तकनीकी खराबी के कारण क्रैश हो गया. इस घटना में हेलीकॉप्टर में सवार तीन क्रू मेंबर लापता हो गए है, जबकि एक डाइवर को बचा लिया गया है. लापता लोगों में दो पायलट शामिल है. घटना सोमवार रात 11:00 की बताई जा रही है. 

दरअसल इंडियन कोस्ट गार्ड का हेलीकॉप्टर गुजरात में समुद्र तट के करीब चक्रवात के कारण बाढ़ और तूफान के दौरान रेस्क्यू ऑपरेशन में शामिल था. इसी दौरान सोमवार रात कोस्ट गार्ड का एक ALH दो पायलट और दो डाइवर के साथ रवाना हुआ. मगर तकनीकी खराबी के कारण पोरबंदर तट के पास इमरजेंसी लैंडिंग के लिए हेलीकॉप्टर उतरा. उतरने के दौरान ही हेलीकॉप्टर क्रैश कर गया.

इंडियन कोस्ट गार्ड ने मंगलवार को सुबह घटना की जानकारी दी. अधिकारियों के मुताबिक हेलीकॉप्टर पोरबंदर तक से 45 किलोमीटर दूर कार्गो शिप पर रेस्क्यू मिशन के लिए गया था. कार्गो शिप हरि लीला पर एक वर्कर घायल हो गया था, जिसे निकालने के लिए हेलीकॉप्टर ने उड़ान भरी थी. 

दुर्घटना में लापता लोगों की तलाश आज सुबह भी जारी है. खोजबीन में रेस्क्यू टीम को हेलीकॉप्टर का मलबा मिला है, लेकिन लापता लोगों का सुराग नहीं मिला है. क्रैश के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए चार जहाज और दो विमान लगाए गए हैं.

बता दें कि गुजरात की बाढ़ में कोस्ट गार्ड के हेलीकॉप्टर जीवनरक्षक साबित हुए हैं. पहले दिन हेलीकॉप्टर ने 33 लोगों की जान बचाई, जबकि दूसरे दिन 28 लोगों की जान बचाई गई है. कोस्ट गार्ड के हेलीकॉप्टर के द्वारा तूफानी हवाओं के बीच कम दृश्यता वाले हालत में लोगों की जान बचाई गई है.

Indian Coast Guard helicopter crashes Gujarat News Helicopter crash in Gujarat