पेरिस ओलंपिक में जमुई विधायक की एंट्री, जानें किस दिन शूटर श्रेयसी सिंह लगाएंगी निशाना

बिहार के जमुई की रहने वाली श्रेयसी सिंह को पेरिस ओलंपिक-2024 में एंट्री मिली है. भाजपा विधायक श्रेयसी 30 और 31 जुलाई को पेरिस ओलिंपिक में निशाना लगाएंगी.

New Update
शूटर श्रेयसी सिंह

शूटर श्रेयसी सिंह

कहते हैं ना की प्रतिभा के आगे किस्मत भी घुटने टेक देती है, यह बिहार की शूटर श्रेयसी सिंह पर भी लागू होता है. बिहार के जमुई की रहने वाली श्रेयसी सिंह को पेरिस ओलंपिक-2024(Paris Olympic 2024) में एंट्री मिली है. भाजपा विधायक और शूटर श्रेयसी पेरिस ओलंपिक-2024 के शॉटगन ट्रैप वूमेन प्रतियोगिता में शामिल होंगी. 

Advertisment

अर्जुन पुरस्कार विजेता श्रेयसी सिंह(Shreyasi Singh) बिहार से पहली ऐसी खिलाड़ी है, जिनका पेरिस ओलंपिक के लिए चयन हुआ है. राज्य के शाही परिवार से आने वाली शूटर श्रेयसी सिंह पूर्व केंद्रीय मंत्री दिवंगत दिग्विजय सिंह की बेटी है. उनकी मां पुतुल सिंह भी बांका से सांसद रह चुकी हैं. राजनीति में श्रेयसी का आना विरासत है. 

हालांकि खेल में ही उनकी रुचि शुरुआत से रही है. 2014 के कॉमनवेल्थ गेम में उन्होंने निशानेबाजी में रजत पदक हासिल किया था. 2018 के कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतकर लौटी थी. इसके बाद 2020 में श्रेयसी ने राजनीति में एंट्री की और विधानसभा चुनाव में जमुई से टिकट हासिल किया. विधानसभा चुनाव में उन्हें भाजपा के टिकट पर जमुई से जीत हासिल हुई.

पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए भारत से 21 सदस्यों का चयन हुआ है. यह सभी 27 जुलाई से 5 अगस्त तक पेरिस ओलंपिक के अलग-अलग प्रतिस्पर्धा में हिस्सा लेंगे, जिसमें 30 और 31 जुलाई को महिला ट्रिप स्पर्धा में श्रेयसी सिंह निशाना लगाएंगी.

Paris Olympic 2024 Shreyasi Singh in Paris Olympic 2024 BJP MLA Shreyasi Singh Shreyasi Singh News