J&K News: जम्मू में तीर्थयात्रियों से भरी बस पर आतंकी हमला, 9 की मौत, 32 घायल

J&K News: जम्मू कश्मीर में तीर्थस्थल जा रहे हैं एक सवारी बस पर आतंकवादियों ने अंधाधून गोलीबारी की जिसमें 9 लोगों की मौत हो है है. जबकि इस हमले में 32 लोग घायल बताए जा रहे है.

New Update
तीर्थयात्रियों से भरी बस पर हमला

तीर्थयात्रियों से भरी बस पर हमला

रविवार को जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने एक तीर्थयात्रियों के बस पर अंधाधुंध गोलीबारी कर दी. जम्मू-कश्मीर में तीर्थस्थल जा रहे हैं एक सवारी बस पर आतंकवादियों ने अंधाधून गोलीबारी की, जिसमें 9 लोगों की मौत हो है है. जबकि इस हमले में 32 लोग घायल बताए जा रहे है. गोलीबारी के बाद बस खाई में लुढक गई. मिली जानकारी के अनुसार तीर्थयात्रियों से भरी बस शिवखोड़ा मंदिर से कटरा की ओर जा रही थी, तभी रास्ते में घात लगाए आतंकवादियों ने बस पर फायरिंग कर दी.

Advertisment

आतंकियों के हमले के बाद दुर्घटना स्थल पर शव बिखरे हुए थे. स्थानीय लोगों ने बचाव कार्य करते हुए घायल लोगों को अस्पताल पहुंचाया. बस में सवार लोगों ने बताया की बस पर 25 से 30 गोलियां चलाई गई थी, लाल रंग के मफलर पहने एक नकाबपोश हमलावर में घटना को अंजाम दिया. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि इस गोलीबारी में एक गोली चालक को लगी और बस अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी. आतंकवादियों ने इस दौरान बस पर कई मिनट तक गोलीबारी जारी रखी.

द्रौपदी मुर्मू ने घटना की कड़ी निंदा की

घटना के बाद घटनास्थल पर पुलिस सेवा और सीआरपीएफ का संयुक्त सुरक्षा बल अस्थाई ऑपरेशन मुख्यालय स्थापित किया गया है. हमलावरों को खोजने के लिए सर्च अभियान शुरू किया गया है. शवों को पहचान करने की कोशिश की जा रही है.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने घटना की कड़ी निंदा करते हुए ट्वीट किया, उन्होंने लिखा- जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर हुए आतंकवादी हमले से मैं व्यथित हूं. यह कायरतापूर्ण कृत्य मानवता के खिलाफ अपराध है और इसकी कड़े शब्दों में निंदा की जानी चाहिए. राष्ट्र पीड़ित परिवारों के साथ खड़ा है. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूं.

बता दें कि पिछले तीन दशक में यह दूसरी बड़ी घटना है जब आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर में तीर्थयात्रियों पर हमला किया है. इसके पहले जुलाई 2017 में भी कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों ने अमरनाथ यात्रियों को ले जारी एक बस पर गोलीबारी की थी. जिसमें 7 तीर्थयात्री मारे गए थे, जबकि 19 घायल हो गए थे.

J&K News Terrorist attack on bus Terrorist attack on pilgrims