Jamshedpur News: लापता ट्रेनी विमान 6 दिन बाद चांडिल डैम से मिला

Jamshedpur News: अलकेमिस्ट एविएशन का लापता एयरक्राफ्ट cessna सोमवार देर रात चांडिल डैम से निकाला गया. बीते गुरुवार से ही भारतीय नौसेना की टीम लापता विमान की तलाश में थी.

New Update
लापता ट्रेनी विमान

लापता ट्रेनी विमान

झारखंड के जमशेदपुर के सोनारी एयरपोर्ट से एक हफ्ते पहले उड़ान भरने वाला ट्रेनी एयरक्राफ्ट लापता हो गया था. अलकेमिस्ट एविएशन का लापता एयरक्राफ्ट cessna सोमवार देर रात चांडिल डैम से निकाला गया. बीते गुरुवार से ही भारतीय नौसेना की टीम लापता विमान की तलाश में चांडिल डैम में खोजबीन कर रही थी.

सोमवार सुबह भारतीय नौसेना की टीम ने एयरक्राफ्ट को निकालने का ऑपरेशन शुरू किया, जो देर रात 12:00 बजे तक चला. लगातार बारिश के कारण भी ऑपरेशन में परेशानी हो रही थी, मगर नौसेना ने मिशन को पूरा किया.

एयरक्राफ्ट को निकालने के लिए सुबह 10:00 बजे बलून को विमान की लोकेशन पर डाला गया, जिसमें हवा भरी गई. इसके बाद रस्सी की मदद से विमान को बांधा गया. जिससे बैलून से विमान ऊपर की तरफ आने लगा. पानी की सतह पर आने के बाद विमान को नाव की मदद से किनारे पर लाया गया और क्रेन से बाहर निकाला गया. इस दौरान विमान को देखने के लिए सैकड़ो लोगों की भीड़ मौके पर जमा हो गई थी. बताया जा रहा है कि कप्तान के जूते जहां मिले थे वहां से करीब 600 मीटर की दूरी पर विमान मिला.

मालूम हो कि एयरक्राफ्ट के लापता होने पर ट्रेनी पायलट और कप्तान की मौत हो गई थी. दोनों के शव घटना के दो दिन बाद चांडिल डैम से मिले थे. विमान में कैप्टन जीत शत्रु और ट्रेनी पायलट शुभ्रदीप दत्त मौजूद थे.

search operation in Chandil Dam Jamshedpur News jharkhand news