Ranchi News: रांची में आज से ऑटो चालक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर, यात्रियों की बढ़ी परेशानी

Ranchi News: मंगलवार को झारखंड की राजधानी में ऑटो और ई-रिक्शा चालकों की हड़ताल है. आज से रिक्शा चालकों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का फैसला किया है.

New Update
रांची में ऑटो चालकों की हड़ताल

रांची में ऑटो चालकों की हड़ताल

मंगलवार को झारखंड की राजधानी में ऑटो और ई-रिक्शा चालकों की हड़ताल है. आज से रिक्शा चालकों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का फैसला किया है. दरअसल ट्रैफिक पुलिस और आरटीए सचिव की ओर से तय किए गए नए रूट के कारण रिक्शा चालकों ने हड़ताल की घोषणा की है. चालकों उनका कहना है कि नए तय रूट से उन्हें काफी परेशानी होगी.

 रांची ट्रैफिक पुलिस और आरटीए सचिव ने शहर को 4 जून में बांट दिया है. जिसमें ऑटो के लिए 17 और ई-रिक्शा के लिए 113 ने रूट तैयार किए गए हैं. नए नियम को लेकर चालकों ने कई बार अधिकारियों से बातचीत की भी कोशिश की, लेकिन कोई हल नहीं निकला. सोमवार को रातू रोड से कचहरी चौक तक इस नए नियम के खिलाफ ऑटो चालकों ने प्रदर्शन भी किया.

प्रदर्शन के दौरान चालक यूनियन के अध्यक्ष अर्जुन यादव ने कहा कि अधिकारियों से वार्ता करने की कोशिश के बावजूद कोई हल नहीं निकला है. अब हड़ताल के सिवाय कोई रास्ता नहीं है. मंगलवार सुबह 5:00 बजे से ही ऑटो का परिचालन शहर में बंद हो जाएगा. जब तक मांगे नहीं मानी जाएंगे तब तक हड़ताल जारी रहेगा.

ऑटो और ई-रिक्शा के हड़ताल के बाद शहर में काम पर जाने वाले, स्कूल जाने वाले और जरूरी काम से बाहर निकलने वाले लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. शहर में कई ऐसे लोग हैं जो पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर ही निर्भर करते हैं. ऐसे में ऑटो की हड़ताल से हर उम्र के लोगों को परेशानी झेलनी पड़ सकती है.

ranchi news Auto drivers strike in Ranchi