चुनाव से पहले नीतीश कुमार से अलग हुए जदयू नेता, सुनील कुमार सिंह ने दिया इस्तीफा

जदयू के नेता सुनील कुमार सिंह ने प्रदेश प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा को पत्र लिखकर इस्तीफा दिया है. पत्र में डॉक्टर सुनील ने अपने इस्तीफे का भी कारण बताया है.

New Update
JDU से अलग हुए नेता सुनील सिंह

JDU से अलग हुए नेता सुनील सिंह

चुनाव बिल्कुल सर पर सवार है, अप्रैल-मई के महीने में लोकसभा चुनाव के लिए पार्टियों की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है. सीएम नीतीश कुमार भी अपनी पार्टी और गठबंधन के साथ मिलकर चुनाव लड़ने को लेकर तैयार है. सीएम नीतीश कुमार जैसे-जैसे चुनाव के करीब पहुंच रहे हैं, वैसे-वैसे उनकी पार्टी में खलबली मच रही है. नीतीश कुमार को पार्टी के नेता-मंत्री चुनाव के पहले झटका दे रहे हैं. पार्टी के नेता और प्रदेश प्रवक्ता सुनील कुमार सिंह ने नीतीश कुमार को झटका देते हुए अपना इस्तीफा दिया है. 

Advertisment

सुनील कुमार सिंह ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा को पत्र लिखकर इस्तीफा का कारण भी बताया है. 22 जनवरी को बयान देते हुए सुनील कुमार सिंह ने कहा है कि जदयू को एक गैंग गिरोह ने घेर रखा है. पार्टी में कार्यकर्ताओं की बात को नहीं सुना जाता है. 

सुनील कुमार सिंह का पत्र

पत्र में सुनील कुमार सिंह ने लिखा है कि मैं डॉक्टर सुनील कुमार सिंह व्यक्तिगत कारण से पार्टी के प्राथमिकता सदस्यता के साथ प्रदेश प्रवक्ता के पद से इस्तीफा देता हूं.

Advertisment

पार्टी के सर्वमान्य नेता मुख्यमंत्री बिहार श्री नीतीश कुमार जी, बिहार प्रदेश अध्यक्ष श्री उमेश सिंह कुशवाहा जी, पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री आरसीपी सिंह जी, पूर्व बिहार प्रदेश अध्यक्ष श्री वशिष्ठ नारायण सिंह जी (दादा) के मार्गदर्शन में काम करने का और बहुत कुछ सीखने का मौका मिला. कोविड-19 जैसे विषम काल के समय चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष होने के नाते पार्टी के बैनर तले समाज सेवा करने का मौका मिला. टीकाकरण, शिविर, जागरूकता अभियान, निशुल्क टेली कंसल्टेशन, वेबीनार, जागरूकता रथ सहित अनेकों काम किया जिससे राज्य की जनता को लाभ मिला. पार्टी के बैनर तले इस पुनीत कार्य को हम कभी भूला नहीं सकते. पार्टी के सभी प्रवक्ता गण, नेता और कार्यकर्ता का प्यार और साथ देने के लिए शुक्रिया. पार्टी के विभिन्न पदों पर रहकर काम किया मेरे लिए सुखद अनुभव रहा.

सुनील कुमार सिंह का इस्तीफा पत्र
सुनील कुमार सिंह का इस्तीफा पत्र

सुनील कुमार सिंह का जदयू से इस्तीफा देने के बाद यह कहा जा रहा है कि वह अब भाजपा का हाथ थाम सकते हैं, हालांकि उन्होंने भाजपा में शामिल होने को लेकर कोई भी बयान नहीं दिया है. जदयू के कई नेता मंत्री बीते कई दिनों से अपने-अपने पदों से इस्तीफा देकर एनडीए में जुड़ चुके हैं. एनडीए की ओर से बार-बार यह कहा जा रहा है कि जब जदयू में भगदड़ मचने वाली है, पार्टी जल्द ही डूब जाएगी.

डॉ सुनील कुमार सिंह जनता दल यूनाइटेड के प्रवेश प्रदेश प्रवक्ता के साथ-साथ पटना के मशहूर नेत्र चिकित्सक भी है. 

Bihar JDU nitishkumar sunilkumarsingh