विधानसभा चुनाव से पहले JDU की प्रदेश कार्यकारिणी का गठन, जाने किसे क्या मिला

शनिवार को जदयू ने राज्य कार्यकारिणी का गठन किया. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सीएम नीतीश कुमार के अलावा कार्यकारी अध्यक्ष संजय कुमार झा भी कार्यकारिणी में शामिल है.

New Update
JDU की प्रदेश कार्यकारिणी

JDU की प्रदेश कार्यकारिणी

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले जदयू ने शनिवार को राज्य कार्यकारिणी का गठन किया. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सीएम नीतीश कुमार के अलावा कार्यकारी अध्यक्ष संजय कुमार झा भी कार्यकारिणी में शामिल है. इसके अलावा जदयू कोटे के कई मंत्री और सांसदों को भी कार्यकारिणी में जगह मिली है. राज्य कार्यकारिणी के लिए कुल 68 सदस्यों की लिस्ट जारी की गई है, जिसमें कई शीर्ष नेताओं का नाम शामिल है. इसमें कई पूर्व सांसद और केंद्रीय मंत्रियों को भी सदस्यता दी गई है.

केंद्रीय मंत्री और मुंगेर सांसद ललन सिंह, वशिष्ठ नारायण सिंह, विजेंद्र प्रसाद यादव, विजय चौधरी, उमेश सिंह कुशवाहा, पूर्व केंद्रीय मंत्री दसई चौधरी, पूर्व सांसद चंदेश्वर चंद्रवंशी और पूर्व सांसद विजय कुमार को भी कार्यकारिणी में शामिल किया गया है.

मालूम हो कि इसके पहले 24 अगस्त को नीतीश कुमार ने प्रदेश कमेटी को भंग कर दिया था. इसके 1 घंटे बाद ही नई प्रदेश कमेटी का गठन किया गया. प्रदेश कमेटी में 115 नेताओं को अहम जिम्मेदारी दी गई. पिछली कमेटी में 550 से सदस्य शामिल थे, जबकि नई कमेटी में सदस्यों की भारी कटौती करते हुए इसे 115 तक सीमित किया गया. जदयू की नई कमेटी में 10 उपाध्यक्ष, 49 महासचिव, 46 सचिव, 9 प्रवक्ता और एक कोषाध्यक्ष को जिम्मेदारी मिली.

Bihar Assembly election 2025 Nitish Kumar News JDU state executive team