झारखंड: 8 साल से रुकी JPSC असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति, हाईकोर्ट ने 2 हफ्ते में मांगा जवाब

झारखंड हाईकोर्ट में असिस्टेंट सिविल इंजीनियर (बैकलॉग) के लिए साल 2015 में वैकेंसी पर नियुक्ति को ले कर JPSC से जवाब मांगा है. कोर्ट ने आयोग से 4 हफ़्तों के अंदर जवाब दाखिल करने को कहा है.

New Update
झारखंड हाईकोर्ट

JPSC असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति

गुरुवार को झारखंड हाईकोर्ट ने असिस्टेंट सिविल इंजीनियरों की नियुक्ति पर JPSC से 4 हफ्तों में जवाब मांगा है. झारखंड हाईकोर्ट में असिस्टेंट सिविल इंजीनियर (बैकलॉग) के लिए साल 2015 में वैकेंसी निकाली गई थी, जिसके बाद नियुक्त प्रक्रिया शुरू नहीं किए जाने को लेकर याचिका दायर की गई थी. याचिकाकर्ता विजय मिंज की याचिका पर सुनवाई करते हुए आज कोर्ट ने झारखंड पब्लिक सर्विस कमीशन से जवाब मांगा है.

विजय रिंज की रिट याचिका

झारखंड हाईकोर्ट के जस्टिस राजेश शंकर की कोर्ट ने मामले में आयोग से 4 हफ्तों के भीतर जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है. इस मामले पर अगली सुनवाई अब जनवरी 2024 में तय की गई है. विजय रिंज की रिट याचिका पर हाईकोर्ट के न्यायाधीश ने JPSC के इस कार्यशाली पर हैरानी भी जाहिर की है.

2015 में असिस्टेंट इंजीनियर के 35 पदों पर नियुक्ति के लिए भर्ती विज्ञापन जारी किया गया था. जिसके कई अभ्यर्थियों ने फार्म भी भरा था लेकिन फॉर्म भरने के बाद JPSC ने नियुक्ति प्रक्रिया शुरू नहीं की थी. इस भर्ती को निकले अब 8 साल हो चुके हैं, लेकिन आयोग ने इस नियुक्ति प्रक्रिया पर कोई सुध नहीं ली है. 

jharkhand jharkhandhighcourt JPSC hemantsoren