झारखंड विधानसभा चुनाव: BJP आज जारी कर सकती है पहली लिस्ट, जानिए कितनी सीटों पर होगा दांव?

बुधवार को पूरे दिन झारखंड भाजपा ने पहले चरण के उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की. कयास लगाए जा रहे हैं कि आज उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी हो सकती है.

New Update
झारखंड विधानसभा चुनाव में BJP

BJP कैंडिडेट की लिस्ट

झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा आज अपनी पहली लिस्ट जारी कर सकती है. चुनावी तारीखों की घोषणा के बाद ही झारखंड में राजनीतिक दलों के बीच तैयारी शुरू हो गई थी. कैंडिडेट को लेकर सभी पार्टियों माथापच्ची कर रही है, जिसमें सबसे आगे भाजपा नजर आ रही है. झारखंड भाजपा ने मंगलवार को आला कमान के साथ मिलकर कई चरणों की मीटिंग की है, जिसमें चुनावी उम्मीदवारों की सूची लगभग तय हो गई है. असम सीएम और झारखंड बीजेपी के चुनाव सह प्रभारी हिमंता बिस्वा सरमा ने बीते दिन ही कहा था कि चुनाव की घोषणा के 24 से 48 घंटे के भीतर भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर देगी. ऐसे में बुधवार को पूरे दिन भाजपा ने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की. कयास लगाए जा रहे हैं कि आज उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी हो सकती है.

खबरों के मुताबिक भाजपा ने केंद्रीय चुनाव समिति के साथ मिलकर झारखंड चुनाव के लिए 55-56 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय किए हैं. भाजपा एनडीए गठबंधन में आजसू, जदयू और लोजपा(रामविलास) के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी, जिसमें आजसू को 9-10 सीट देने की बात चल रही है. हालांकि आजसू सीट की मांग कर रही है. वहीं जदयू को भाजपा तीन सीट देना चाहती है, मगर वह भी 11 सीटों की मांग पर अड़ी है. वही लोजपा(रामविलास) को एक सीट का ऑफर मिला है, जबकि चिराग पासवान झारखंड में दो सीट चाहते हैं.

झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए कल (18 अक्टूबर) से नॉमिनेशन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. पहले चरण की वोटिंग 13 नवंबर को होनी है, ऐसे में जल्द ही पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों की लिस्ट को जारी करेंगी.

jharkhand news Jharkhand Assembly election Jharkhand BJP candidate list