झारखंड विधानसभा चुनाव: LJP(R) ने चतरा सीट से जनार्दन पासवान को बनाया उम्मीदवार

चतरा विधानसभा से आज लोजपा(आर) ने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है. चिराग पासवान ने इस सीट से दो बार के विधायक जनार्दन पासवान को उम्मीदवार बनाया है.

New Update
चतरा सीट से जनार्दन पासवान

चतरा सीट से जनार्दन पासवान

झारखंड विधानसभा चुनाव में एनडीए की ओर से लोजपा(रामविलास) को एक सीट मिली है. लोजपा (रामविलास) के खाते में चतरा विधानसभा सीट गई है, जहां से आज पार्टी ने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है. चिराग पासवान ने इस सीट से जनार्दन पासवान को उम्मीदवार बनाया है. 2 दिन पहले ही भाजपा ने आजसू और लोजपा(आर) के साथ सीट बंटवारे की औपचारिक रूप से घोषणा की थी. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा, लोजपा(आर) के प्रदेश प्रभारी अरुण भारती, लोजपा प्रदेश अध्यक्ष बिरेंद्र प्रधान ने साथ में एनडीए के घटक दलों द्वारा चुनाव में उतरने का दावा किया था. 

बता दें कि जनार्दन पासवान चतरा के पूर्व विधायक है. बीते दिन ही उन्होंने दिल्ली में लोजपा(आर) का दामन थामा था. जनार्दन पासवान ने पहली बार जदयू के टिकट पर साल 1995 में चुनाव जीता था. इसके बाद 2009 में राजद से दोबारा चतरा विधायक बने. 2014 में राजद ने उन्हें फिर टिकट दिया, लेकिन वह यहां भाजपा के जयप्रकाश सिंह भोक्ता के सामने हार गए.

झारखंड की चतरा विधानसभा सीट एससी रिजर्व सीट है, यहां पासवान वोटरों की संख्या अच्छी खासी रही है. साथ ही बिहार से सटे होने के कारण बिहार की भी राजनीति यहां काफी प्रभावित करती है. वर्तमान में यहां के विधायक राजद के सत्यानंद भोक्ता है.

jharkhand news chirag paswan news Jharkhand Assembly election LJP(R) candidate from Chatra