झारखंड विस सत्र: तीसरे दिन अनुपूरक बजट बहुमत से पारित, 3 विधायक निलंबित

सत्र के तीसरे दिन हंगामा के बावजूद सोमवार को पेश हुए अनुपूरक बजट को बहुमत के साथ पास करा लिया गया है. 8111.77 करोड़ रुपए का अनुपूरक बजट 2023-24 के लिए पारित किया गया है.

New Update
तीसरे दिन अनुपूरक बजट पास

तीसरे दिन अनुपूरक बजट पास

झारखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र का तीसरा दिन काफी हंगामेदार रहा. शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन भाजपा के तीन विधायकों को स्पीकर ने बाहर का रास्ता दिखा दिया.

भाजपा विधायक भानु प्रताप शाही, बिरंची नारायण और विधायक जीपी पटेल को विधानसभा के स्पीकर रविंद्र नाथ महतो ने सस्पेंड कर दिया. स्पीकर ने बीरांची नारायण को बाहर निकालते हुए कहा कि आपकी आदत खराब हो गई है कल से देख रहे हैं. लगातार इनके कारण सदन बाधित हो रहा था, हर चीज में लॉबी में आ जाते हैं.

भाजपा के तीन विधायक सस्पेंड
भाजपा के तीन विधायक सस्पेंड

भाजपा के तीनों विधायक के सस्पेंशन के बाद नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने इसके खिलाफ सदन में काफी हंगामा मचाया. बाउरी ने स्पीकर के निलंबन के बाद सदन में बहिष्कार की घोषणा कर दी और अपने सभी विधायकों के साथ विधानसभा से वॉकआउट कर दिया. 

सत्र के तीसरे दिन हंगामा के बावजूद सोमवार को पेश हुए अनुपूरक बजट को बहुमत के साथ पास करा लिया गया है. 8111.77 करोड़ रुपए का अनुपूरक बजट 2023-24 के लिए पारित किया गया है. अनुपूरक बजट पर पहले सभा में चर्चा भी हुई थी. चर्चा के बाद बहुमत के साथ बजट को पारित कर दिया गया. 

jharkhand budget2023-24 wintersesion